If father is rapist then testimony of the victim can be confirmed even without confirmation: High Court । पिता बलात्कारी हो तो बिना पुष्टि के भी पीड़िता की गवाही हो सकती है स्वीकार : हाई कोर्ट

पिता बलात्कारी हो तो बिना पुष्टि के भी पीड़िता की गवाही हो सकती है स्वीकार : हाई कोर्ट

दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि किसी बलात्कार पीड़िता की गवाही को वैसे मामलों में बिना पुष्टि के भी स्वीकार किया जा सकता है, जिसमें बलात्कारी पिता ही हो.

By: | Updated: 21 Nov 2017 10:36 AM
If father is rapist then testimony of the victim can be confirmed even without confirmation: High Court
नयी दिल्ली: दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा है कि किसी बलात्कार पीड़िता की गवाही को वैसे मामलों में बिना पुष्टि के भी स्वीकार किया जा सकता है, जिसमें बलात्कारी पिता ही हो. अदालत की टिप्पणी एक व्यक्ति की अपील पर सुनवाई के दौरान आई, जिसे अपनी 17 साल की बेटी से बलात्कार का दोषी ठहराया गया था. न्यायमूर्ति प्रतिभा रानी की पीठ ने नवंबर 2009 में निचली अदालत द्वारा उस व्यक्ति को सुनाई गई सात साल की सजा को बरकरार रखा था. उस व्यक्ति को अपनी बेटी से बलात्कार का दोषी ठहराया गया था.

हाई कोर्ट ने कहा, "बलात्कार के वैसे मामले जहां अपराधी और कोई नहीं बल्कि पिता ही है, उस स्थिति में पीड़िता के बयान को बिना किसी पुष्टि के ही स्वीकार किया जा सकता है. पीड़िता के बयान में तारीख या महीने के सिवाय और कोई ठोस विरोधाभास नहीं है."

आगे कहा, "यह अदालत इस बात की अनदेखी नहीं कर सकती कि वह निरक्षर है और शिकायत के साथ-साथ प्राथमिकी पर भी अपने अंगूठे का निशान लगाया. निरक्षर होने के नाते वह कोई खास तारीख और समय या महीना या साल बताने में सक्षम नहीं है." उस व्यक्ति ने अपने ऊपर लगे आरोप को चुनौती दी थी. उसने अपनी बेटी की गवाही में अनियमितता की ओर इशारा किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: If father is rapist then testimony of the victim can be confirmed even without confirmation: High Court
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story यूपी: मेरठ में BSP महापौर सुनीता वर्मा के शपथग्रहण समारोह में वंदेमातरम गाने को लेकर हंगामा