घृणास्पद अपराध बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे : किरन रिजिजु

By: | Last Updated: Saturday, 18 October 2014 9:15 AM
if it’s implemented properly, adequate provisions are there, Kiren Rijiju said on racial attacks

गुड़गांव: नागालैंड के दो युवकों पर हुए हमले के मद्देनजर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजु ने शनिवार को पूर्वोत्तर के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि ऐसे घृणास्पद अपराधों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. रिजिजु ने कहा, “सरकार मानती है कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है और ऐसे घृणास्पद अपराध बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. हमारा समाज इसे बर्दाश्त नहीं करेगा, हम सौहार्द्रपूर्ण तरीके से रहेंगे.”

 

उन्होंने कहा कि सरकार ने पूर्वोत्तर के छात्र-छात्राओं के मसले को देखने के लिए हेल्पलाइन शुरू करने और पुलिस बल की मदद लेने का फैसला किया है.

 

अरुणाचल प्रदेश से लोकसभा सांसद रिजिजु ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार से बात की है और इस मसले पर उनके साथ एक उच्च स्तरीय बैठक करने का भी फैसला किया है.

 

उन्होंने कहा, “भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचने वाले कदमों को लेकर चर्चा की जाएगी.”

 

रिजिजु ने महरौली सीमा के नजदीक गुड़गांव के सिकंदरपुर इलाके में बुधवार रात नागालैंड के दो युवकों के साथ दो दिन पहले हुई मारपीट के बाद पूर्वोत्तर के छात्र-छात्राओं से मुलाकात की.

 

अलोतो चिशी ऊर्फ सुकोय और अवाना ऊर्फ जेम्स का कहना है कि कुछ लोगों ने नस्लीय टिप्पणी करते हुए उन पर हमला किया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: if it’s implemented properly, adequate provisions are there, Kiren Rijiju said on racial attacks
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017