वे महाराष्ट्र में ऑटो नहीं चलाने देंगे, हम उन्हें बिहार नहीं चलाने देंगे : लालू

By: | Last Updated: Thursday, 17 September 2015 3:31 PM
if they are not drive auto in maharastra

पटना/नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मराठी नहीं बोलने वालों को ऑटोरिक्शा चलाने का परमिट नहीं देने के महाराष्ट्र सरकार के आदेश की गुरुवार को कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि जो लोग बिहार के लोगों को ऑटोरिक्शा नहीं चलाने देंगे, उन्हें बिहार चलाने का मौका कैसे दिया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आड़े हाथ लेते हुए लालू ने कहा, “आप वहां हमारे लोगों को गाड़ी नहीं चलाने देते और आपको हम बिहार में सरकार चलाने देंगे?”

 

पूर्व रेलमंत्री ने सोशल साइट फेसबुक के अपने वॉल पर लिखा, “बिहारियों को हिंदीभाषी होने के कारण तुम महाराष्ट्र में गाड़ी नहीं चलाने देते तो बिहारी क्या दो गुजरातियों को बिहार में सरकार चलाने देंगे?” लालू का इशारा मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तरफ है.

 

लालू ने प्रधानमंत्री को सलाह देते हुए आगे लिखा, “टीम इंडिया की थोथली बात करने वाले प्रधानमंत्री जी दूसरों को प्रवचन देने से पहले अपने थोपे हुए मुख्यमंत्री को तो इसका मतलब और महत्व समझा देते.”

 

भाजपा पर निशाना साधते हुए उन्होंने आगे लिखा, “जब हम गरीब, वंचित, उपेक्षित, उत्पीड़ित की बात करें तो विकास विरोधी और जब गैर-बराबरी, सामाजिक एवं आर्थिक असमानता व जातिगत विषमता को जड़ से समाप्त करने की बात करें तो जातिवादी हो जाते हैं. भाजपा के इस दोहरे चाल, चरित्र एवं चेहरे को बिहार की न्यायप्रिय जनता मुंहतोड़ जवाब देगी.”

 

उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र की भाजपा सरकार ने आदेश जारी किया है कि एक नवंबर से मुंबई में सिर्फ मराठी बोलने वालों को ही ऑटोरिक्शा चलाने का परमिट मिलेगा. बिहार के हजारों लोग मुंबई व महाराष्ट्र के अन्य शहरों में ऑटोरिक्शा चलाकर गुजारा करते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: if they are not drive auto in maharastra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017