आज: कोच्चि में 'किस ऑफ लव' तो आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट्स करेंगे लिप-लॉक

By: | Last Updated: Sunday, 2 November 2014 11:18 AM

कोच्चि: कोच्चि में आज किस- डे का आयोजन किया जा रहा है, हिंदू संगठन के कथित उत्पीड़न के विरोध में इसका आयोजन किया जा रहा है. इस इवेंट को ‘किस ऑफ लव’ का नाम दिया गया हैं.

 

सिर्फ कोच्चि ही नहीं आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट भी इस इवेंट के समर्थन में आज शाम 5.30 पर कन्वोकेशन हॉल में एक दूसरे को सार्वजनिक तौर पर किस करेंगे. इस इवेंट को कोच्चि में भी इसी समय पर आयोजित किया जा रहा है. किस ऑफ लव इवेंट में आईआईटी बॉम्बे के कम से कम 70 स्टूडेंट और दर्जन भर कॉलेज फैकेटली भाग लेंगे.

 

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की स्टूडेंट उदिप्ता चटर्जी का कहना है, “दक्षिणपंथी कार्यकर्ताओं के अनुसार इंसान को प्यार करने का हक नहीं है जो कि किसी भी व्यक्ति के मौलिक अधिकारों का हनन करता है. भारत में सार्वजनिक स्थानों पर अपने प्यार को दर्शाना अब जुर्म नहीं है और हमें इस तरह की तकियानुसी सोच को खत्म करना ही होगा.”

 

ये है मामला

आपको बता दें कि पिछले दिनों एक हिन्दू संगठन ने कोच्चि के एक रेस्टोरेन्ट में इस लिए तोड़-फोड़ की थी क्योकि संगठन का कहना था कि इस रोस्टोरेंट में प्रेमी जोड़े ही आते हैं.

 

इस घटना पर विरोध जताते हुए कोच्चि और आईआईटी बॉम्बे के स्टूडेंट ने किस आफ लव इवेंट का आयोजन किया है.  

 

उम्मीद है कि इस विरोध प्रदर्शन में कम से कम 250 जोड़े जुटेंगे. सभी प्रदर्शनकारी यहां ‘हग और किस’ अधिकार के लिए आवाज उठाएंगे. इस आयोजन को रोकने के लिए कुछ हिंदू और छात्र संगठनों ने याचिकाएं भी दायर की हैं, लेकिन केरल हाईकोर्ट ने ऐसे किसी भी मामले से खुद को अलग कर लिया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IIT-B to lock lips with Kochi’s ‘Kiss of Love’ movement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: IIT-Bombay Kiss Day Kiss of Love kochi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017