नाजायज फायदा उठाए जाने कि कोशिश के बाद ममता का साथ छोड़ा: अन्ना हजारे

By: | Last Updated: Saturday, 15 August 2015 3:52 PM

नई दिल्ली: आपको याद होगा कि एक दौरा था जब समाजसेवी अन्ना हजारे ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को समर्थन करने का मन बनाया था. उसी दौरान उन्होंने घोषणा की थी कि वे रामलीला मैदान में ममता की रैली में हिस्सा लेंगे. उसके बाद उनपर आरोप लगे कि जब ममता की रैली में भीड़ नहीं जुटी तब उन्होंने उस रैली में हिस्सा नहीं लेने का फैसला किया. एबीपी के खास कार्यक्रम प्रेसकॉन्फ्रेंस में अन्ना ने इन आरोपों पर अपनी सफाई दी.

 

उन्हें नहीं पता था कि उनका फायदा उठाने और लोग आ जाएंगे

जब उनसे इस मुद्दे से जुड़ा सवाल किया गया तब उन्होंने कहा, “मैंने ये कहा था कि ममता बनर्जी इंडिविजुअली (निजी तौर पर), उसका चरित्र, उसका त्याग ये बहुत अच्छा है. ये मुझे पसंद आया था मुझे क्या पता था कि उसी के नाम पर मेरा फायदा उठाने के लिए और भी आ जाएंगे.” अन्ना ने उस घटना से जुड़ा एक ऐसा खुलासा किया जिसे जानकर आपको लगेगा कि कैसे किसी समाजसेवी का राजनीतिक लाभ उठाया जाता है.

 

…तबसे उन्होंने ममता का साथ छोड़ दिया

अन्ना ने एबीपी की प्रेसकॉन्फ्रेंस में खुलासा करते हुए बताया, “जैसे दिल्ली में रैली रखी और मुझे लेटर लिखा कि ममता जी आ रही हैं, आप रैली में आना और ममता जी को लिखा कि अन्ना हजारे आ रहे हैं आप रैली में आना.” उन्होंने आगे बताया कि दोनों को अलग-अलग बताया गया और उसी दिन रैली रखी गई. इस दौरान जब उन्होंने पता करवाया तो जानकारी मिली कि रैली में 3,000 लोग भी नहीं आए और कुर्सियां खाली पड़ी हैं. उन्होंन अपने लोगों को ये पता करने के लिए भेजा कि कितने लोग आए हैं. उन्हें बताया गया कि मैदान पूरा भर जाएगा. बाद में हुए इस घोखे का पता लगने के बाद वो रैली में नहीं गए और तबसे उन्होंने ममता का साथ छोड़ दिया.

 

अब ममता के साथ नहीं जाएंगे अन्ना

जब उनसे एक और सवाल में ये पूछा गया कि अगर ममता बनर्जी उनको कलकत्ता बुलाएंगी तो वो किसी नई रैली में जाएंगे. इसपर अन्ना का जवाब था कि अब वे नहीं जाएंगा क्योंकि ममता के भी एमपी भ्रष्टाचार के मामलों में फंस गए हैं और उनकी पार्टी पर भी दाग लग गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: in ABP’s press conference anna revealed why he withdrew his support to mamata banerjee
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017