विक्टोरिया बग्घी और 75 किलो के केक के साथ मुलायम ने मनाया जन्मदिन

By: | Last Updated: Friday, 21 November 2014 5:05 AM
In Azam’s Rampur, not enough hotels to house Mulayam’s b’day guests

नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव कल 75 साल के हो जाएंगे. आज मुलायम रामपुर में जन्मदिन का जश्न मनाएंगे. जन्मदिन के जश्न की पूरी तैयारी का जिम्मा आजम खान के हाथ में है. आजम खान ने लंदन से खास बग्घी मंगाई है जिसमें बैठकर मुलायम रामपुर में जुलूस निकालेंगे. रात बारह बजे 75 फीट का भी काटा जाएगा.

इस बारे में जब आजम खान से पूछा गया कि जन्मदिन के जश्न के लिए खर्च कहां से किये जा रहे हैं तो उनका जवाब हैरान करने वाला था . सच बताने की बजाए आजम खान ऐसी ऐसी बात करने लगे जिसे कोई भी सही नहीं ठहरा सकता.

 

जब पैसों को लेकर सवाल उठा तो आजम खान ने विवादित जवाब दिया है. दो करोड़ के पंडाल और खर्चे पर जब पत्रकारों ने सवाल पूछा तो आजम ने कहा कि पैसा दाऊद ने दिया है, तालिबान से आया है, अबू सलेम ने दिया है.

 

ताजमहल को लेकर महाभारत 

जन्मदिन के मौके पर रात को सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होगा. नाच गाने के लिए सांस्कृतिक मंत्रालय ने 20 लाख रूपये दिए हैं. हंसराज हंस को 11.75 लाख रूपये दिए गए हैं. साबरी ब्रदर्स को 4.50 लाख औऱ फिरोज खान को 3.30 लाख रूपये दिए गए हैं.

 

प्रदेश की सरकार के सामने बहुत सारी समस्याए हैं जो पैसे वहां खर्च होने चाहिए उसका इस्तेमाल जन्मदिन में किया जा रहा है.

 

बाकयदा मेहमानों को बुलाने के लिए चार प्लेन का इंतजाम किया गया है. इसके अलावां अतिथियों को ले आने ले जाने के लिए लग्जरी गाड़ियों की व्यवस्था की गई है. 

 

सेलिब्रेशन के लिए बने पंडाल में दो करोड़ रूपये खर्च किए गए हैं. रात बारह बजे 75 फीट का भी काटा जाएगा. दो दिन तक मुलायम और मुख्यमंत्री अखिलेश रामपुर में ही होंगे.

 

इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के मुताबिक इस समारोह में यूपी के करीब पचास मंत्री इसमें अपनी हाजिरी लगाएंगे. इस शहर के सभी होटल वीआईपी गेस्ट के लिए बुक कर दिया गया है. हालत यह है कि रामपुर में सभी अतिथियों के रूकने के लिए होटल और जगह की कमी हो गई है.

 

इस बर्थडे समारोह में कार्यक्रम प्रस्तुत करने के लिए आए कलाकार मुरादाबाद में ठहरेंगे जबकि सांसद, विधायक, चेयरमैन और कमिशन के सदस्यों को के लिए बरेली में रूकने के इंतजाम किए गए हैं.

 

रामपुर के सिटी मजिस्ट्रेट राम सिंह ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया है कि सुरक्षा के लिए दो एसपी रैंक के ऑफिसर्स, 27 डिप्टी एसपी और 1200 कॉन्सटेबल तैनात किए गए हैं. शहर के करीब दो दर्जन स्कूलों को दो दिन बंद करने के आदेश दे  दिए गए हैं. कुछ स्कूलों के बिल्डिंग को सुरक्षाकर्मियों को रहने के प्रयोग में भी लाया जा रहा है.

 

राम सिंह का कहना है कि विधायकों को बरेली में ठहरने के लिए कहा गया है कि क्योंकि रामपुर में जगह नहीं है.

 

दो दिन तक मुलायम और मुख्यमंत्री अखिलेश रामपुर में ही होंगे. कई योजनाओं की शुरुआत भी मुलायम के जन्मदिन के मौके पर की जाएगी. रामपुर को मुख्यमंत्री कई सौगात भी देंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: In Azam’s Rampur, not enough hotels to house Mulayam’s b’day guests
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017