इनकम टैक्स विभाग ने डेरा सच्चा सौदा से जुड़े 30 खातों की डिटेल मांगी

इनकम टैक्स विभाग ने डेरा सच्चा सौदा से जुड़े 30 खातों की डिटेल मांगी

ज्यादातर खातों में साइनिंग अथॉरिटी के तौर पर विपासना इंसा का नाम है. इसके जो बात चौंकाने वाली बात है कि किसी भी खाते में साइनिंग अथॉरिटी में हनीप्रीत का नाम नहीं है.

By: | Updated: 30 Oct 2017 04:06 PM
income tax department asked detail of 30 account associated with dera saccha sauda

नई दिल्ली: बलात्कार के आरोप में जेल में बंद राम रहीम के खिलाफ जांच तेज होती जा रही है. राम रहीम के डेरा सच्चा सौदा से जुड़े खातों को लेकर इनकम टैक्स विभाग ने बैंकों को नोटिस भेजा है और डेरे के खातों में लेन देन की जानकारी मांगी है. डेरे से जुड़े चैरिटेबल ट्रस्टों के खातों को लेकर भी नोटिस जारी किया गया है.


जानकारी के मुताबिक तीस से ज्यादा बैंक खाते डेरा सच्चा सौदा से जुड़े पाए गए हैं. सभी बैंकों को इनकम टैक्स विभाग ने नोटिंस जारी करके पूछा है कि खातों में जमा होने वाली रकम कहां से आ रही थी. इनकम टैक्स विभाग ने पिछले तीन साल में इन खातों से होने वाले बड़े लेन देन की जानकारी मांगी है.


इन बैंक खातों के अलावा डेरे से जुड़े चैरिटेबल ट्रस्टों और आठ सोसाइटी के बारे में भी आयकर विभाग ने जानकारी मांगी है. सबसे महत्वपूर्ण बात है कि जिन खातों की जानकारी मांगी गई है वो सिर्फ सिसरा में ही मौजूद नहीं है. देश के अलग अलग राज्यों में ये खाते हैं.


एबीपी न्यूज़ के नाम उन सभी बैंक खातों की डिटेल है जिनकी जानकारी इनकम टैक्स विभाग ने मांगी है. ज्यादातर खातों में साइनिंग अथॉरिटी के तौर पर विपासना इंसा का नाम है. इसके जो बात चौंकाने वाली बात है कि किसी भी खाते में साइनिंग अथॉरिटी में हनीप्रीत का नाम नहीं है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: income tax department asked detail of 30 account associated with dera saccha sauda
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का एलान, 'दिल्ली में 28 फरवरी तक झुग्गियों में न करें तोड़फोड़'