भारत और गोवा को सुरक्षित पर्यटन स्थलों की लिस्ट में से नहीं हटाया गया : रूस

By: | Last Updated: Monday, 30 November 2015 3:06 AM
india and goa not removed from list of safe travel destinations: russian official

पणजी : रूसी सूचना केंद्र ने आज यहां मीडिया की इन रिपोर्टों को खारिज किया जिनमें दावा किया गया है कि भारत और गोवा को रूसी नागरिकों के लिए यात्रा के लिहाज से सुरक्षित पर्यटन स्थलों की सूची से हटा दिया गया है .

 

 केंद्र ने कहा है कि उसके पूर्व के बयान को ‘‘गलत ’’ तरीके से पेश किया गया.

 

आज शाम एक स्पष्टीकरण जारी करते हुए रूसी सूचना केंद्र की प्रमुख एकातेरिना बेलियकोवा ने कहा कि रूसी फेडरेशन की संसद के प्रथम उपाध्यक्ष इवान मेलनिकोव ने रूसी नागरिकों के लिए सुरक्षित पर्यटन स्थलों की उपलब्धता में सुधार के प्रस्ताव के लिए एक गोलमेज बैठक की पेशकश की थी. इन स्थलों में क्यूबा, दक्षिणी वियतनाम और दक्षिणी चीन जैसे देश शामिल थे .

 

उन्होंने कहा, ‘‘ हमारे बयान में भारत को यात्रा के लिहाज से सुरक्षित देशों की सूची से हटाने या असुरक्षित देशों की सूची में भारत को शामिल करने के संबंध में कोई सूचना नहीं थी जैसा कि भारतीय मीडिया में आयी कई रिपोर्ट और सुखिर्यों में प्रकाशित किया गया है.

 

उन्होंने बताया, ‘‘ भारत और गोवा के नाम, हो सकता है कि चर्चा के समय अक्सर नहीं लिए जाते हों लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि गोवा या भारत को असुरक्षित घोषित कर दिया गया है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india and goa not removed from list of safe travel destinations: russian official
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017