भारत बनेगा नंबर दो: दिसंबर तक 30 करोड़ के पार पहुंच जाएगी इंटरनेट यूजर्स की संख्या

By: | Last Updated: Wednesday, 19 November 2014 8:22 AM

नई दिल्ली: मोबाइल फोन पर इंटरनेट के बढ़ते उपयोग के चलते इस साल के अंत तक भारत में इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या 30.2 करोड़ का स्तर छू जाने की संभावना है. इससे भारत अमेरिका को पछाड़ते हुए विश्व का दूसरा सबसे बड़ा इंटरनेट बाजार बन जाएगा.

 

इंटरनेट एंड मोबाइल एसोसिएशन आफ इंडिया (आईएएमएआई) और आईएमआरबी इंटरनेशनल की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस साल के अंत तक भारत में इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या 32 प्रतिशत बढ़कर 30.2 करोड़ पर पहुंचने की संभावना है जो पिछले साल दिसंबर में 21.3 करोड़ थी.

 

रिपोर्ट के मुताबिक जून, 2015 तक देश में इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या बढ़कर 35.4 करोड़ पर पहुंचने का अनुमान है. वर्तमान में, भारत इंटरनेट उपयोक्ताओं की संख्या के लिहाज से विश्व का तीसरा सबसे बड़ा देश है.

 

वर्तमान में, 60 करोड़ से अधिक इंटरनेट उपयोक्ताओं के साथ चीन पहले पायदान पर है, जबकि 27.9 करोड़ उपयोक्ताओं के साथ अमेरिका दूसरे पायदान पर है. 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india can beat us and become number two country as per the number of the internet users
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: India Internet Internet Users US users
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017