तिलमिलाये 'दुश्मन' के इस नापाक उलाहने पर भारतीय सेना ने गिनाए पाक के पाप

तिलमिलाये 'दुश्मन' के इस नापाक उलाहने पर भारतीय सेना ने गिनाए पाक के पाप

पाकिस्तान, भारत की तरफ से किए जाने वाले वार से इतना तिलमिला गया है कि उसके डीजीएमओ ने शांति बहाल करने के लिए भारत के डीजीएमओ को फोन किया. मगर बदले में भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान को उसके सभी करतूतों का हिसाब दे दिया.

By: | Updated: 17 Jul 2017 05:46 PM

नई दिल्ली: सरहद पर भारत और पाकिस्तान की बीच तल्खियां गहरा गई हैं. कल भारत ने पाकिस्तान के चार जवानों से भरी एक नाव को तबाह कर दिया था. इससे तिलमिलाकर पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ते हुए फायरिंग की. इससे भारत का एक जवान शहीद हो गया और एक बच्ची की जान चली गई.


पाकिस्तान, भारत की तरफ से किए जाने वाले वार से इतना तिलमिला गया है कि उसके डीजीएमओ ने शांति बहाल करने के लिए भारत के डीजीएमओ को फोन किया. मगर बदले में भारतीय डीजीएमओ ने पाकिस्तान को उसके सभी करतूतों का हिसाब दे दिया.


घुसपैठ की कोशिश हुई नाकाम


जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नजदीक पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर है जहां नीलम नदी बहती है. पाकिस्तानी सेना के जवान उसी नीलम नदी में नाव पर बैठकर भारत के खिलाफ घात लगाए हुए थे. सीमा पर पहरा दे रहे भारतीय जवानों को जब पाकिस्तानी जवानों की हरकतें संदिग्ध लगी तो उन्होंने पाकिस्तानी नाव पर हमला बोल दिया. नाव धमाके के साथ उड़ गई और नाव पर सवार चार पाकिस्तानी जवान नदी में डूबकर मर गए.


पाकिस्तान ने किया युद्ध विराम का उल्लंघन


पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान पर भारत की ओर से ये सबसे बड़ी चोट थी. पाकिस्तान इस चोट से तिलमिला गया और उसी तिलमिलाहट में जम्मू कश्मीर में कई जगहों पर युद्ध विराम का उल्लंघन करके फायरिंग की.


राजौरी के भिंबर गली सेक्टर में सबसे ज्यादा संघर्ष देखा गया. बॉर्डर पर ड्यूटी कर रहे भारतीय जवान मुद्दसर अहमद पाकिस्तानी फायरिंग में शहीद हो गए. पाकिस्तान की फायरिंग फिर भी नहीं रूकी और पुंछ में पाकिस्तानी गोलीबारी ने एक 9 साल की बच्ची सजदा की मौत हो गई.


pak 4


भारत की कार्रवाई से तिलमिलाया पाकिस्तान


पाकिस्तानी फायरिंग का भारतीय जवानों ने जबर्दस्त जवाब दिया तो पाकिस्तान को बैकफुट पर आना पड़ा. पाकिस्तान के डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा ने भारत के डायरेक्टर जनरल मिलिट्री ऑपरेशंस लेफ्टिनेंट जनरल ए के भट्ट को फोन कर के शांति बहाल करने की अपील की.


पाकिस्तान के डीजीएमओ ने कहा, ''आपके जवानों ने पाकिस्तानी आर्मी को निशाना बनाया जिससे पाकिस्तान के चार जवानों की मौत हो गई.''


पाकिस्तान के इस नापाक उलाहने पर ए के भट्ट ने कहा, ''बॉर्डर पर जो भी युद्ध विराम का उल्लंघन हो रहा है वो आप लोग (पाकिस्तान) कर रहे हैं. भारतीय सेना सिर्फ उसका माकूल जवाब दे रही है. भारत ने फायरिंग तब की जब आपकी तरफ (पाकिस्तान) से हथियारबंद घुसपैठिए एलओसी पर पाकिस्तानी पोस्ट से भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे. आपको पहले भी बताया जा चुका है कि घुसपैठ को पाकिस्तान से समर्थन दिया जा रहा है. इससे लाइन ऑफ कंट्रोल पर शांति में खलल पड़ रही है. पाकिस्तानी आर्मी के समर्थन से स्नाइपर्स भारतीय जवानों को निशाना बना रहे हैं. अपनी सुरक्षा के लिए भारतीय सेना माकूल जवाब देने के लिए स्वतंत्र है.''


हैरानी की बात ये है कि पाकिस्तानी डीजीएमओ जब भारतीय डीजीएमओ से शांति के लिए बात कर रहे थे तब भी पाकिस्तान की ओर से फायरिंग बंद नहीं हुई थी.


राजौरी में पाकिस्तानी फायरिंग का असर इतना ज्यादा था कि स्कूलों को बंद करना पड़ा. फायरिंग में जख्मी 2 लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए घंटों इंतजार करना पड़ा.


pak 3


भिंबर में शहीद मुद्द्सर के बंकर में पाकिस्तान के मोर्टार शेल आकर गिरा जिससे वो बुरी तरह जख्मी हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन उनकी जान बच नहीं पाई. इस साल पाकिस्तान से अघोषित लड़ाई में मुद्दसर 42वें शहीद बने हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भारत ने बैलिस्टिक मिसाइल अग्नि-5 का सफल परीक्षण किया, ज़द में चीन का हर इलाका