भारत को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक

By: | Last Updated: Wednesday, 10 May 2017 8:13 AM
India gets stay on Kulbhushan Jadav’s execution from International Court of Justice

नई दिल्ली : नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है. भारत की अपील पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाई है.

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी. कुलभूषण जाधव अभी पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. अब पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को तब तक फांसी नहीं दी जा सकती है जब तक कि इंटरनेशनल कोर्ट इस पर कोई फैसला नहीं कर लेता है.

गौरतलब है कि भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में इस मसले को बेहद गंभीरता और ठोस प्रमाणों के साथ उठाया. भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में कहा कि फांसी के खिलाफ अपील करने के लिए बहुत कम समय है और पाकिस्तान में सभी विकल्प पर विचार करने के लिए समय भी नहीं है.

इस फैसले को भारत सरकार की बड़ी कूटनीतिक सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. इस फैसले के बाद कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में कानूनी मदद भी मिल सकेगी.

बता दें कि जाधव की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी सेना ने उसका एक ‘‘कबूलनामा वीडियो’’ भी जारी किया था. बहरहाल, पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए भारत अपनी इस बात पर कायम है कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव का अपहरण किया था. हालांकि भारत ने यह माना था कि जाधव नौसेना में कार्यरत था लेकिन इस बात से साफ इनकार किया कि उसका सरकार से कोई संपर्क था.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India gets stay on Kulbhushan Jadav’s execution from International Court of Justice
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017