जब तक पाकिस्तान नहीं उठाएगा ठोस कदम, भारत नहीं करेगा बातचीत: सूत्र

INDIA MIFFED, TALKS WITH PAK ONLY AFTER CREDIBLE ACTION

नई दिल्ली: भारत पाकिस्तान के बीच बातचीत पर अभी भी भारत का रूख कड़ा है. भारत बातचीत तभी करेगा जब उसे लगेगा कि पाकिस्तान पठानकोट हमले पर ठोक कदम उठा रहा है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया था कि भारत-पाकिस्तान के बीच विदेश सचिव स्तर की बातचीत इस वजह से नहीं हो पायी कि दोनों ही सचिव एक तारीख पर सहमति नहीं बना पा रहे थे. हालांकि उच्चस्तरीय सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान ने पठानकोट मसले पर सही तरीके से एक्शन नहीं उठाया है जिसकी वजह से भारत बातचीत नहीं कर रहा है.

पाकिस्तान ने भले ही मदरसों और जैश पर कुछ कदम उठाये लेकिन किसी के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की जैसे कि किसी के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं हुई. जिससे भारत नाराज है. भारत को उम्मीद थी कि पठानकोट हमले में शामिल लोगों के खिलाफ कम से कम पाकिस्तान एफआईआर तो दर्ज कर ही सकता है.

उच्चस्तरीय सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान को कम से कम इतना तो कदम उठाए कैसे कोई उम्मीद कर सकता है कि भारत बातचीत को आगे बढ़ाएगा. भारत एक ऐसा स्टैंड लेना चाह रहा है जिससे कि उसकी स्थिति पाकिस्तान के खिलाफ मजबूत रहे. उधर पाकिस्तान के मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान की सरकार भारत से और सबूत चाहती है. भारत के मुताबिक हमको जितने सबूत देने थे उससे ज्यादा हमने दे दिये हैं.

गौरतलब है कि पठानकोट हमले के दौरान गन, बुलेट, कपड़े, उनकी तस्वीरें, जीपीएस डिटेल्स और भी कई चीजें मिली थीं. इन सब चीजों को भारत ने पाकिस्तान से साझा कर दिये हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: INDIA MIFFED, TALKS WITH PAK ONLY AFTER CREDIBLE ACTION
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: INDIA TALKS WITH PAK
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017