तेज और छोटे युद्ध के लिए रहना होगा तैयार : सेनाध्यक्ष सुहाग

By: | Last Updated: Wednesday, 2 September 2015 3:39 AM

नई दिल्ली : पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए थल सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह सुहाग ने भारत को तेज और छोटे युद्ध के लिए तैयार रहने को कहा है. सेनाध्यक्ष ने तीनों सेनाओं को सतर्क रहने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि भविष्य में युद्ध की तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं होगा. इसलिए हमें हमेशा इस तरह के संक्षिप्त युद्धों के लिए तैयारियां उच्च स्तर पर रखनी होंगी.

पढ़ें : कश्मीर में छद्म युद्ध को पाक का समर्थन, बढ़ रहा है खतरा : सेना प्रमुख

 

भारत-पाक युद्ध, 1965 की स्वर्ण जयंती पर आयोजित तीनों सेनाओं की संगोष्ठी में मंगलवार को सेनाध्यक्ष दलबीर सिंह ने कहा कि पाकिस्तान नए-नए हथकंडों अपना रहा है. ऐसे में देश को हर हालात में दुश्मन का सामना करने के लिए तैयार रहना होगा. जनरल ने जम्मू-कश्मीर में पश्चिमी सीमा पर बार-बार संघर्ष विराम के उल्लंघन और घुसपैठ की वारदातों पर चिंता जताई.

पढ़ें : पाकिस्तान की हर हरकत का मिलेगा करारा जवाब: जनरल सुहाग

 

पाकिस्तानी हरकतों पर कड़ा रुख अपनाते हुए सेनाध्यक्ष ने सतर्क रहने की सलाह दी और कहा कि ऑपरेशनल तैयारियों को हर समय उच्च स्तर पर रखना जरूरी है. यह हमारी रणनीति के लिए अहम हो गया है. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान जिस तरह से संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं को बढ़ा रहा है, उससे सेना पहले से अधिक सतर्क हो गई है. हमारे खतरे और चुनौतियां पहले से अधिक जटिल हो गए हैं. 1965 के युद्ध में भारतीय सेना के अदम्य साहस, असाधारण महानता और दृढ़ संकल्प की गाथा को उन्होंने दोहराया.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India needs to be ready for short wars: General Suhag
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017