भारत ने सात पाकिस्तानी कैदियों को सजा पूरी होने के बाद रिहा किया

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 2017 में अभी तक 300 भारतीय कैदियों की रिहाई सुनिश्चित की गई है जिसमें 295 मछुआरे शामिल हैं.

By: | Last Updated: Wednesday, 23 August 2017 8:43 AM
India releases seven Pakistani prisoners after completion of sentence

Representative Image

नई दिल्ली: भारत ने सात पाकिस्तानी कैदियों को रिहा कर दिया है. इस मानवीय पहल के साथ भारत ने पाकिस्तानी जेलों में बंद कुलभूषण जाधव और हामिद नेहल अंसारी तक जल्दी और पूर्ण राजनयिक पहुंच सहित इस तरह के सभी मुद्दों के समाधान की जरूरत पर बल दिया है.

विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि 2017 में अभी तक 300 भारतीय कैदियों की रिहाई सुनिश्चित की गई है जिसमें 295 मछुआरे शामिल हैं.

मंत्रालय ने कहा है कि सात पाकिस्तानी कैदियों ने अपनी सजा पूरी कर ली थी और उनकी नागरिकता की पाकिस्तानी अधिकारियों ने पुष्टि की थी. उन्हें अटारी वाघा सीमा के जरिये वापस भेजा गया है.

मंत्रालय ने कहा है कि भारत सरकार सभी मानवीय मुद्दों के समाधान को महत्व देती है जिसमें पाकिस्तान में बंद सभी भारतीय नागरिकों तक जल्दी और पूर्ण राजनयिक पहुंच के जरिए जल्द रिहाई और देश में वापसी सुनिश्चित करना शामिल है. पाकिस्तान में बंद भारतीय नागरिकों में कुलभूषण जाधव और अंसारी शामिल हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India releases seven Pakistani prisoners after completion of sentence
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017