India wants Pakistan to guarantee the security of Kulbhusan's mother and wife । भारत ने पाकिस्तान से कहा जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

भारत ने पाकिस्तान से कहा- जाधव की पत्नी और मां की सुरक्षा की गारंटी चाहते हैं

भारत ने पाकिस्तान से वहां मौत की सजा का सामना करने वाले कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की "संपूर्ण गारंटी" देने की मांग की.

By: | Updated: 24 Nov 2017 10:58 AM
India wants Pakistan to guarantee the security of Kulbhusan’s mother and wife

नई दिल्ली: भारत ने पाकिस्तान से कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां को वहां जाने की अनुमति देने की स्थिति में उनकी सुरक्षा की "संपूर्ण गारंटी" देने की मांग की. विदेश मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान से यह कहा गया है कि वह इन दोनों महिलाओं के पाकिस्तान दौरे के दौरान उनके साथ पूछताछ या उन्हें परेशान न करे.


गौरतलब है कि 10 नवंबर को पाकिस्तान ने कहा कि वह जाधव की पत्नी को उससे मिलने की अनुमति देगा. इससे पहले भारत ने कई बार मानवीय आधार पर जाधव की मां को उनसे मिलने के लिए वीजा प्रदान करने का आग्रह किया है.


विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान से यह भी कहा है कि इस मुलाकात के दौरान इन दोनों महिलाओं के साथ इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के एक राजनयिक को साथ जाने की अनुमति दी जाए. उन्होंने जोर दिया कि वियना संधि के तहत राजनयिक पहुंच सुगम बनाने के प्रावधान के उल्लंघन से पाकिस्तान मुक्त नहीं हो सकता है. वह इस बात से भी नहीं बच सकता है कि जाधव के साथ उपयुक्त प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया और गलत प्रक्रिया और कपटपूर्ण आरोप के जरिये मौत की सजा दी गई.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: India wants Pakistan to guarantee the security of Kulbhusan’s mother and wife
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story राहुल के इंटरव्यू पर बढ़ा विवाद, EC पहुंची कांग्रेस ने कहा- पीएम मोदी और अमित शाह पर भी हो FIR