अब ट्रेनों में खाइए 'Sub-Way' और 'Pizza-Hut' का खाना

By: | Last Updated: Tuesday, 7 July 2015 4:53 AM
india_train_passengers_will_get_variety_foods

नई दिल्ली: IRCTC अब जल्द 1144 ट्रेनों में ई-कैटरिंग की सुविधा शुरु करने का विचार कर रही है. इसके शुरु होने के बाद ट्रेनों में बीकानेरवाला, पंजाबी ग्रिल, सबवे और बैकरस्ट्रीट जैसे कई ब्रैंड के खाने मिलने लगेंगे.

 

IRCTC ने इन कंपनियों से करार किया है जिसका फायदा आने वाले दिनों में ट्रेन से चलने वाले यात्रियों के मिल सकता है. अभी फिलहाल ई-कैटरिंग वाली ट्रेनों के संख्या 201 है, जिसकी संख्या जल्द बढ़ाई जा सकती है.

 

 

IRCTC ने डोमिनोज़ से पहले ही समझौता कर लिया है, जिसके बाद और कई फूड चेन कंपनियों को जोड़ने के बाद अब पित्जा हट के साथ बातचीत चल रही है. सूत्रों की माने तो रेलवे पैसेंजरों को बाजार वाली सुविधा ट्रेनों में मुहैया कराने की तैयारी कर रही है, जिसके बाद ट्रेन में खराब खाने की लोगों की शिकायतें दूर हो जाएगी.

 

कैसे देंगे ऑर्डर

 

यात्री को खाना ऑर्डर देने के लिए टॉल फ्री नंबर 1800-1034-139 पर फोन करना होगा या Meal लिखकर 139 पर एसएमएस करना होगा. खाना बुकिंग के लिए एसएमएस करते वक़्त अपना पीएनआर नंबर देना होगा. खाने का पैसा ई-पेमेंट के जरिए कर सकते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: india_train_passengers_will_get_variety_foods
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017