Indian Army crosses LoC to retaliate, kills three Pakistan soldiers भारत ने लिया जवानों की शहादत का बदला, सेना ने LoC पार करके पाकिस्तान के तीन जवानों को ढेर किया

भारतीय सेना ने LoC पार कर लिया शहादत का बदला, पाकिस्तान के 3 जवानों को ढेर किया

भारतीय सेना ने अपने जवानों की शहादत का बदला ले लिया है. 23 दिसंबर को पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में देश की सेवा करते-करते चार जवान शहीद हो गए थे.

By: | Updated: 26 Dec 2017 01:10 PM
Indian Army crosses LoC to retaliate, kills three Pakistan soldiers

फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय सेना ने पाकिस्तान को फिर घुसकर मारा है. भारतीय सेना ने एलओसी पार करके रावलकोट में पाकिस्तान के तीन सैनिकों को मार गिराया है. लेकिन सूत्रों के मुताबिक ये संख्या तीन नहीं बल्कि छह है. हालांकि पाकिस्तान की तरफ से कहा गया है कि उसके तीन सैनिक ही मारे गए हैं. पाकिस्तान के मारे गए जवान बलूच रेजिमेंट के थे. भारतीय सेना की कार्रवाई में पाकिस्तान के पांच सैनिक भी घायल हुए हैं. भारतीय सेना ने चार जवानों की शहादत का बदला लिया है.

कल शाम पाकिस्तान ने सीमा पर एक बार फिर से सीजफायर का उल्लंघन किया. जिसका भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया और कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान के तीन जवानों को मार गिराया. इस जवाबी कार्रवाई के साथ ही भारतीय सेना ने शनिवार को शहीद हुए चार जवानों की शहादत का बदला ले लिया है.

23 दिसंबर को पाकिस्तान की तरफ से की गई गोलीबारी में देश की सेवा करते-करते मेजर मोहरकार प्रफुल्ल अंबादास, लांस नायक गुरमेल सिंह, लांस नायक कुलदीप सिंह और सिपाही परगट सिंह शहीद हो गए थे.

एबीपी न्यूज के पास पाकिस्तानी सेना की वो 'सिटरप' ('SITREP') यानि सिच्युशेन रिपोर्ट भी है जो उसने भारतीय सेना की जवाबी कारवाई के बाद जारी किया था. इस सिटरप में लिखा गया था:

  • 12 डिव / बलूच रेजिमेंट / रखचक्री सब सेक्टर.

  • 1800 घंटे पर संदिग्ध मूवमेंट एलसी के करीब देखा.

  • तीन पाक सैनिक मारे गए और एक घायल हो गए.
    (12 Div / Baluch Regiment/ Rakh Chakri Sub Sec

  • 1800 hour suspicious movement noticed close to LC.

  • Three Pak soldiers were killed & one injured.


jk

सूत्रों के मुताबिक, LOC से सटे रावलकोट से पाकिस्तानी सेना ने भारतीय सेना पर फायरिंग की. जवाब में भारतियों सेना ने मुंह तोड़ जवाब दिया और तीन पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है और पांच जवानों को घायल कर दिया. साथ ही पाक सेना के पीआर यानी जनसंपर्क विभाग आईएसपीआर ने भी तीन जवानों के मारे जाने की पुष्टि की है. मारे गए तीनों जवान पाकिस्तानी सेना की बलूच रेजीमेंट के बताए जा रहे हैं. साथ ही पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि पांच की जगह सिर्फ एक जवान ही घायल हुआ है.

भारतीय सेना ने अपने जवानों की शहादत का बदला ले लिया और साफ ज़ाहिर किया है कि भारतीय सेना हर बार पाकिस्तान की कायराना हरकत का मुंह तोड़ जवाब देगी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Indian Army crosses LoC to retaliate, kills three Pakistan soldiers
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story चीन दौरे पर दो दिनों में कई बार मिलेंगे पीएम मोदी और शी जिनपिंग, ऐसा रहेगा कार्यक्रम