जम्मू-कश्मीर: केजी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर: केजी सेक्टर में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना का जवान शहीद

पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के गोली चलाई. भारतीय चौकियों पर हुई इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया.

By: | Updated: 13 Aug 2017 02:54 PM

प्रतीकात्मक फोटो

जम्मू: पाकिस्तान ने फिर नियंत्रण रेखा के पास सीजफायर का उल्लंघन किया है. पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास बिना किसी उकसावे के गोली चलाई. भारतीय चौकियों पर हुई इस गोलीबारी में सेना का एक जवान शहीद हो गया.


रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा कि पाक की गोलीबारी में मध्यप्रदेश निवासी नायब सूबेदार जगराम सिंह तोमर 42 गंभीर रूप से जख्मी हो गए और बाद में उनकी मृत्यु हो गई. पाकिस्तानी सैनिकों ने आज शाम 5 बजे भारतीय चौकियों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी जिसका भारतीय सेना ने मजबूती और प्रभावी रूप से जवाब दिया.


J&K: कुपवाड़ा में आतंकियों ने किया सेना के कैंप पर हमला, पूंछ में पाक ने तोड़ा सीजफायर


वहीं आज सुबह ही खबर दे दी गई थी कि एक तरफ कुपवाड़ा में आतंकियों ने सेना के कैंप पर हमला किया तो वहीं पूंछ में पाकिस्तान के सीजफायर उल्लंघन में एक महिला की भी मौत हो गई है.


सूबेदार जगराम सिंह तोमर
सूबेदार जगराम सिंह तोमर मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के तरसाना गांव के रहने वाले थे. वो 42 वर्षीय थे और उनके परिवार में पत्नी ओमवती देवी, एक बेटा और एक बेटी है. रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया, ‘‘वह बहादुर और निष्ठावान सैनिक थे. देश की सेवा में शहादत देने के लिए राष्ट्र हमेशा उनका आभारी रहेगा.


8 अगस्त को भी किया था संघर्षविराम उल्लंघन
इससे पहले पाकिस्तान ने 8 अगस्त को भी सीजफायर का उल्लंघन किया था., पुंछ जिले के मनकोट-बालनोई सेक्टर में एलओसी पर एक अग्रिम चौकी पर पाकिस्तानी सेना ने गोलाबारी की थी, इस हमले में भी एक जवान शहीद हुआ था. वहीं 7 अगस्त को भी बारामूला जिले के उरी सेक्टर में एलओसी पर पाकिस्तानी जवानों की ओर से सीजफायर तोड़ा गया था. इस घटना में सेना का एक जवान घायल हुआ था. वहीं पाकिस्तानी सेना ने सात अगस्त को राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर की बाबा खोरी पट्टी में एलओसी पर स्थित भारतीय चौकियों पर गोलीबारी कर सीजफायर तोड़ा.


आपको बता दें कि साल 2017 में अगस्त तक पाकिस्तान 285 बार ऐसे संघर्ष विराम उल्लंघन कर चुकी है. पिछले साल यह संख्या 228 थी.


J&K: पाकिस्तान ने फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, राजौरी में सेना का जवान शहीद


सीजफायर उल्लंघन से सैनिक की मौत पर भारत ने पाक अधिकारी को तलब किया


पाकिस्तान ने भारत पर 600 से ज़्यादा बार सीजफायर उल्लंघन का आरोप लगाया

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो से आज मिलेंगे पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह