नेपाल की तबाही में फंसे भारतीयों की घर वापसी का सिलसिला जारी

By: | Last Updated: Tuesday, 28 April 2015 2:45 AM
indian returning from nepal

नई दिल्ली: नेपाल में शनिवार को आए भयानक भूकंप में मरने वालों की तादाद 4,000 के पार पहुंच गई है। नेपाल में रह-रहकर भूकंप के झटके महसूस किए जा रहे हैं. इस बीच नेपाल की ताबाही में फंसे भारतीयों की की घर वापसी का सिलसिला लगातार जारी है.

 

भारत की तरफ से नेपाल में युद्धस्तर पर चलाया जा रहा राहत औऱ बचाव अभियान जारी है। भूकंप प्रभावित इलाके से बचाए लोगों को भारत लाया जा रहा है. पूरे ऑपरेशन पर प्रधानमंत्री मोदी खुद नजर रखे हुए हैं.

 

नेपाल में फंसे  भारतीयों को निकालने का काम भारतीय वायुसेना के कैरियर विमान एम एल 76 से किया जा रहै है. भारतीय सेना ना सिर्फ भारतीयों को वापस ला रहा है बल्कि अन्य देशों के नागरिक भी हैं. इन सभी को भारतीय भी लाए जा रहे हैं. 

 

घायलों को वापस लाने के अलावा भारतीय वायुसेना नेपाल के अलग-अलग हिस्सों से घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने के काम में भी जुटी हुई है. नेपाल में अधिकतर भारतीय काम के लिए नेपाल में बसे थे. नेपाल में आए भूकंप के बाद काठमांडू के रास्ते भी लोग भारत लौट रहे हैं. 

 

नेपाल में आए भयानक भूकंप से तबाही में अब तक 4,300 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि लगभग 8000 लोग घायल हुए हैं. वहीं भारत में अब तक भूकंप से 72 लोगों की जान चली गई है. इन खबरों के बीच आज सुबह नेपाल में फिर से करीब 5 बजकर 5 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए.

 

यह भी पढ़ें

आज सुबह नेपाल में फिर से भूकंप के झटके, अब तक करीब 4300 से ज्यादा लोगों की मौत 

रामदेव ने भूकंप से अनाथ हुए 500 बच्चों को लिया गोद 

ABP LIVE: आज आएंगे कोलकाता समेत पश्चिम बंगाल के सभी 91 नगर निकाय चुनावों के नतीजे 

भूकंप से फिर हिला बिहार 

भूकंप से निपटने के लिए तैयार है NCC 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: indian returning from nepal
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017