ब्रिटेन से भारतीय छात्रों ने लिखा पीएम मोदी को खत, की न्या की मांग-Indian students write letters to PM Modi from UK

ब्रिटेन से न्याय की मांग करते हुए भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी को लिखा खत

कठुआ, उन्नाव और सुरत की बलत्कार और हत्या की घटनाओं को देखते हुए ब्रिटेन से भारतीय छात्रों ने पीएम मोदी को खत लिखा है और भारत की बेटियों के लिए इंसाफ की मांग की है.

By: | Updated: 15 Apr 2018 08:45 PM
Indian students write letters to PM Modi from UK

लंदन: ब्रिटेन में रह रहे भारतीय छात्रों और पूर्व छात्रों ने लंदन के इंडियन एम्बेसी में पीएम नरेंद्र मोदी के लिए एक पत्र दिया है. इस पत्र में नरेंद्र मोदी से भारत के अलग-अलग राज्यों में दर्ज बलात्कार मामलों में न्याय सुनिश्चित करने के लिए ‘असाधारण उपाय’ करने को कहा गया है.


ब्रिटेन की चारदिवसीय यात्रा पर जा रहे है पीएम मोदी


राष्ट्रीय भारतीय छात्र और पूर्व छात्र संघ (एनआईएसएयू ) ब्रिटेन ने ब्रिटेन के विश्वविद्यालयों की भारत से संबंधित 19 सोसायटी ने 14 अप्रैल को लिखा गया पत्र सौंपा. बता दें कि भारतीय प्रधानमंत्री मंगलवार से ब्रिटेन की चारदिवसीय यात्रा पर जा रहे हैं. संगठन ने भारत सरकार से जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश और हाल में गुजरात में दर्ज दर्दनाक बलात्कार मामलों में ‘असाधारण उपाय’ करने का अनुरोध किया.


पत्र में कहा गया , ‘‘माननीय प्रधानमंत्री, असाधारण समय असाधारण उपायों की मांग करता है. आप अतीत में नोटबंदी जैसे मुश्किल फैसलों से दूर नहीं गये हैं, कृपया इसी तरह के असाधारण कदम उठाकर साबित करें कि भारत की बेटियां मायने रखती हैं.’’


कठुआ, उन्नाव और सुरत की बलत्कार और हत्या की घटना से है संबंधित ये पत्र


दरअसल यह पत्र जम्मू कश्मीर के कठुआ में आठ साल की लड़की की बलात्कार के बाद हत्या , उत्तर प्रदेश के उन्नाव में एक युवती के कथित बलात्कार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के घर के बाहर उसके द्वारा आत्मदाह के प्रयास और गुजरात में हाल में 11 साल की लड़की के कथित बलात्कार और हत्या मामले से संबंधित है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Indian students write letters to PM Modi from UK
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पश्चिम बंगाल में आधार मजबूत करने के लिए असीमानंद की मदद ले सकती है बीजेपी