पहली बार देश से बाहर गया स्वेदशी लड़ाकू विमान तेजस

India’s Light Combat Aircraft Tejas to enthrall audience at Bahrain airshow

नई दिल्ली: स्वेदशी लड़ाकू विमान, तेजस पहली बार देश से बाहर किसी एयर-शो में भाग लेने के लिए बहरीन गया है. तीन दिन तक चलने वाले (21-23 जनवरी) बहरीन अंतर्राष्ट्रीय एयरशो में भारत का लाईट काम्बेट एयरक्राफ्ट (एलसीए) तेजस, सकिर एयरबेस पर लोगों को अपनी फ्लाईंग-मैन्यूवर से दर्शकों का मन लुभाएगा.

साथ ही दुनियाभर के देशों और कंपनियों को उसकी ताकत का भी नमूना देखने को मिलेगा. कई देशों के लड़ाकू विमान इस इंटरनेशनल एयरशो में हिस्सा ले रहे हैं.

aircraft

हालांकि, तेजस विमान अभी तक भारतीय वायुसेना में शामिल नहीं हो पाया है, लेकिन उसको बनाने वाली कंपनी एचएएल ने उसकी मार्केटिंग करनी शुरु कर दी है.

सिंगल इंजन वाला सुपरसोनिक तेजस विमान मल्टीरोल फाइटर एयरक्राफ्ट है. तेजस को बनाने वाली सरकारी कंपनी एचएएल ने बहरीन एयरशो में अपना स्टाल लगाया है.

तेजस के अलावा भारतीय वायुसेना के सारंग हेलीकाप्टर भी इस एयरशो का हिस्सा हैं. सारंग टीम में चार (04) ध्रुव हेलीकाप्टर शामिल हैं. सारंग टीम भी एयरशो में अपना करतब दिखाएंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: India’s Light Combat Aircraft Tejas to enthrall audience at Bahrain airshow
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Aircraft Tejas Bahrain airshow
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017