दवाईयों के ओवरडोज़ से बिगड़ी इंद्राणी की तबियत, सीएम ने दिए जांच के आदेश

By: | Last Updated: Saturday, 3 October 2015 1:15 AM

मुंबई: शीना बोरा हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया. मीडिया दिग्गज इंद्राणी की तबियत बिगड़ने का कारण दवा की अधिक खुराक बताया जा रहा है. डॉक्टरों ने बताया है कि उनकी हालत ‘गंभीर’ है. अटकलें लगाई जा रही हैं कि उन्होंने आत्महत्या की कोशिश की होगी.

 

फडणवीस ने दिए जांच के आदेश दिए

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने इस घटना की जांच के आदेश दिए हैं. फडणवीस के पास राज्य का गृह विभाग (होम मिनिस्ट्री) भी है. जेजे हॉस्पिटल के डीन टीपी लहाने ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘उन्हें यहां (कल) दोपहर दो बजे लाया गया. वह तब से बेहोश हैं.’’ उन्होंने बताया, ‘‘वह बेहोश हैं, उनकी हालत गंभीर है.’’ डीसीपी मोहन दहीकर ने बताया कि शीना (24) हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी (43) को आर्थर रोड जेल से यहां सरकारी जेजे अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने बेचैनी महसूस होने की शिकायत की थी.

 

मिर्गी की दवाई ले रही थीं इंद्राणी

डॉ लहाने के अनुसार, इंद्राणी मिर्गी की दवाइयां लेती थीं. ‘‘हमें आशंका है कि उन्होंने अपनी मिर्गी की दवाई ली और शायद पूरी दवा खा ली.’’ जेल के अधिकारियों ने बताया कि 11 सितंबर के बाद से वह मिर्गी के दौरे रोकने की दवा ले रही थीं क्योंकि उन्हें दौरे पड़ते थे. उनकी दवाओं की निगरानी करने का कार्य कर रहे जेल अधिकारियों से पूछा गया है कि इंद्राणी को उनकी खुराक से अधिक गोलियां कैसे मिलीं. एक वरिष्ठ डॉक्टर ने बताया कि मिर्गी के दौरे रोकने वाली दवा की अधिक खुराक मरीज को कोमा में तक पहुंचा सकती है. डॉ लहाने ने बताया कि जो कुछ भी जहरीली चीज है, यदि यह शरीर से बाहर आ गई है तो फिर मुझे लगता है कि हमारे सामने अगले 24 घंटों में प्रतिक्रिया स्पष्ट हो जाएगी. इसमें कम से कम 24 घंटे लगेंगे.

 

इंद्राणी को कहां से मिलीं इतनी गोलियां

मुख्यमंत्री कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महानिरीक्षक (जेल) की जांच में यह पता लगाने सहित सभी पहलू शामिल होंगे कि इंद्राणी को इतनी गोलियां कैसे मिलीं. ऐसी अटकलें हैं कि इंद्राणी अवसाद में थी और उसने कुछ गोलियां खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की. पिछली शादी से पैदा हुई अपनी बेटी शीना बोरा की अप्रैल 2012 में हुई हत्या में कथित भूमिका को लेकर 25 अगस्त को इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में दो अन्य आरोपी श्यामवर राय और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना हैं. राय उनका कार चालक है.

 

शीना बोरा मामले में अबतक क्या-क्या हुआ

इसके पहले इस हाई प्रोफाइल मामले की जांच मुंबई पुलिस तत्कालीन पुलिस आयुक्त राकेश मारिया की निगरानी में कर रही थी. बाद में महाराष्ट्र सरकार ने यह मामला सीबीआई के सुपुर्द कर दिया. केंद्रीय जांच एजेंसी ने पिछले माह तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया. इंद्राणी को सात सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था. उनके पति और स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से भी पुलिस ने मामले में कई बार पूछताछ की थी. तीनों आरोपियों ने शीना का कथित तौर पर अपहरण किया और एक कार में उसे मार डाला जिसके बाद पास के रायगढ़ जिले के जंगल में उसका शव जला कर ठिकाने लगा दिया गया था.

 

संबंधित ख़बरें-

इंद्राणी ने की खुदकुशी की कोशिश?

सीबीआई ने शीना बोरा हत्याकांड की जांच संभाली

शीना बोरा हत्याकांड : चार गवाहों ने इंद्रणी सहित तीनों आरोपियों को पहचाना

शीना मर्डर केस: रिपोर्ट के अनुसार नमूनों में नहीं हो सका मिलान 

शीना मर्डर : इंद्राणी-पीटर से संबंधों पर पुलिस कमिश्नर अहमद जावेद ने दी सफाई

शीना मर्डर : मारिया भी कटघरे में, इंस्पेक्टर ने कहा-एसपी ने रोकी थी FIR 

शीना बोरा हत्याकांड पर बनायी जा सकती है फिल्म: मधुर भंडारकर 

मैं इस्तीफा नहीं दूंगा : राकेश मारिया

शीना बोरा मर्डर केस: तबादले पर बवाल के बाद अब राकेश मारिया ही करेंगे केस की जांच

शीना मर्डर केस: आज कोर्ट में होगी संजीव खन्ना की पेशी  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Indrani Mukerjea in ICU after ‘overdose of pills’ in jail
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017