आज आएगी रोहित की खुदकुशी से जुड़ी रिपोर्ट, ABVP छात्र नेता भी सामने आया

inquiry report on rohith vemula’s death to be submitted today, abvp leader talks to abp news on the isuue

हैदराबाद: हैदराबाद विश्वविद्यालय के छात्र रोहित वेमुला की खुदकुशी से जुड़ी पड़ताल के लिए गई जांच टीम आज केंद्र सरकार को रिपोर्ट सौंपेगी. मानव संसाधन विकास मंत्रालय (शिक्षा मंत्रालय) की दो सदस्यीय टीम ने हैदराबाद जाकर रोहित की खुदकुशी के कारणों की जांच पूरी कर ली है.

एबीपी से एबीवीपी नेता ने बातचीत में रखा अपना पक्ष
हैदराबाद के एबीवीपी (अखिल भारतीय विधार्थी परिषद) के छात्र नेता नंदनम सुशील कुमार ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि पिछले साल अगस्त में मारपीट की घटना हुई थी. एबीपीवी नेता सुशील ने कहा कि पिछले साल यूनिवर्सिटी में पिटाई के बाद उनके पेट में दर्द हुआ था जिसके बाद उनके अपेंडिक्स का ऑपरेशन करना पड़ा था. अंग्रेज़ी अख़बार इंडियन एक्सप्रेस ने कल दावा किया था कि नंदम सुशील कुमार पिटाई की वजह से नहीं बल्कि अपेंडिक्स के ऑपरेशन के लिए अस्पताल में भर्ती हुए थे. नंदम सुशील का नाम रोहित खुदकुशी मामले से जोड़ा जा रहा है. छात्र नेता ने कहा कि उन्हें भी रोहित की खुदकुशी पर दुख है.

मामले पर स्मृति के तीखे तेवर
रोहित वेमुला की खुदकुशी के बाद लग रहे आरोपों पर शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी ने कल जवाब दिया था. जवाब में उन्होंने कहा कि उनके मंत्रालय की तरफ से हैदराबाद यूनिवर्सिटी पर कोई दबाव नहीं बनाया गया था. उन्होंने कहा कि सारी कार्रवाई नियमों के मुताबिक हुई है. स्मृति ने कहा कि रोहित वेमुला की खुदकुशी का मुद्दा दलित और गैर दलित का नहीं है. स्मृति ईरानी ने ये भी कहा हैदराबाद यूनिवर्सिटी के मुद्दे पर चिट्ठी सिर्फ बंडारू दत्तात्रेय ही नहीं कांग्रेस सांसद हनुमंत राव ने भी लिखी थी.

मौत पर जारी है राजनीति
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आज हैदराबाद जाकर प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात करेंगे. बिहार के उपमुख्यमंत्री, लालू यादव के बेटे तेजस्वी यादव ने भी बीते बुधवार को पटना में आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) के आक्रोश मार्च में हिस्सा लिया. यह मार्च हैदराबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के छात्र रोहित की खुदकुशी के बाद उनके समर्थन में निकाला गया था. जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) का भी एक प्रतिनिधिमंडल भी हैदराबाद विश्वविद्यालय का दौरा कर सकता है. हैदराबाद में छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है. छात्र रोहित की खुदकुशी पर इंसाफ की मांग कर रहे हैं. वहीं कई दलों के नेता वहां जुटे हुए हैं जिनमें कांग्रेस, बीएसपी (बहुजन समाज पार्टी) और एलजेपी (लोक जनशक्ती पार्टी) के नेताओं ने प्रदर्शनकारी छात्रों से मुलाकात की है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: inquiry report on rohith vemula’s death to be submitted today, abvp leader talks to abp news on the isuue
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017