योगी सरकार का निर्देश, स्कूलों में गीता पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं कराई जाएं-Instruction of Yogi Sarkar, Guitar Competitions based on Bhagavad Gita in schools

योगी सरकार का निर्देश, स्कूलों में गीता पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं कराई जाएं

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों में ‘भगवद् गीता’ पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं कराने के निर्देश भेजे हैं.

By: | Updated: 08 Dec 2017 08:53 AM
Instruction of Yogi Sarkar, Guitar Competitions based on Bhagavad Gita in schools

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने प्रदेश के सभी स्कूलों में ‘भगवद् गीता’ पर आधारित गायन प्रतियोगिताएं कराने के निर्देश भेजे हैं. अधिकारियों ने बताया कि इन प्रतियोगिताओं के नतीजों के आधार पर इस महीने के अंत में राजधानी लखनऊ में राज्यस्तर की एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.


राज्य के माध्यमिक शिक्षा विभाग के सभी मंडलों के संयुक्त निदेशकों को सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि सभी बोर्डों के तहत आने वाले सरकारी, सरकारी सहायता प्राप्त और निजी स्कूलों में जिला और मंडल स्तर पर ये प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएं. अधिकारियों ने गुरूवार को कहा कि इस महीने के अंत में राज्य स्तर की प्रतियोगिता के लिए गायकों या टोलियों के नामों के चयन का काम 11 से 15 दिसंबर तक जिला और मंडल स्तर पर होगा.


एक अधिकारी ने बताया कि संगीत, गीता, हिन्दी और संस्कृत में विशेषज्ञता रखने वालों का एक पैनल सर्वश्रेष्ठ गायक या गायिका का चयन करेगा. प्रतियोगिता के दौरान प्रतिभागियों के उच्चारण और गायन कौशल को परखा जाएगा. माध्यमिक शिक्षा महकमे ने कहा कि इस प्रतियोगिता के लिए छात्र पर आने वाले तमाम खर्चों को संबंधित स्कूल प्राधिकारी वहन करेंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Instruction of Yogi Sarkar, Guitar Competitions based on Bhagavad Gita in schools
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story महाराष्ट्र: एक साल के भीतर में गठबंधन छोड़ देगी शिवसेना, अपने दम पर सत्ता में करेगी वापसी: आदित्य ठाकरे