22 साल का लड़का विदेशों में बेचता था किडनी, भांडाफोड़

By: | Last Updated: Thursday, 7 January 2016 1:31 PM
International kidney racket busted in Telangana

हैदराबाद : तेलंगाना के नालगोंडा में पुलिस ने एक अंतर्राष्ट्रीय किडनी रैकेट का भांडाफोड़ करने का दावा किया है. आश्चर्य़ की बात है कि यह गिरोह महज 22 साल का एक लड़का चला रहा था. पुलिस का कहना है कि एक किडनी पर यह गिरोह 20 लाख रुपए तक की कमाई कर रहा था. सोशल मीडिया के जरिए उसने यह जाल बिछा रखा था. आरोपी होटल मैनेजमेंट का कोर्स कर चुका है.

दरअसल अपनी किडनी 5 लाख में बेचने के बाद उसके दिमाग में यह आइडिया आया था. कोलंबो जाकर उसने किडनी ट्रांसप्लांट कराई थी. इसके बाद से वह भारत में लोगों को बरगला कर विदेशों में अपने क्लाइंट के लिए किडनी खोजता था. पुलिस के अनुसार विदेशी क्लाइंट से वह 20 से 27 लाख तक रुपए लेता था जबकि किडनी देने वालों को 5 लाख मिल जाते थे.

किडनी बेच कर कमाए लाखों रुपयों से वह काफी ऐश कर रहा था. हर किडनी पर उसे कम से कम 15 से 20 लाख का मुनाफा होता था. पुलिस के पास अबतक 15 लोगों की जानकारी आ चुकी है जिनकी किडनी उसने बेची हैं. यह संख्या बढ़ भी सकती है. इससे होने वाला मुनाफा करोड़ों में है. उसको कोलंबो के अस्पतालों में लिंक थे. इसके साथ ही तेलंगाना, गुजरात और मध्यप्रदेश से वह मानव तस्करों के जरिए लोगों को ले जाता था. इस गिरोह के साथ तीन कोलंबो के अस्पतालों के मिलीभगत के सबूत मिले हैं. उसके कुछ और साथियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस जांच में लगी है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: International kidney racket busted in Telangana
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017