आज विश्व महिला दिवस, महिलाओं को टोल टैक्स से छूट

By: | Last Updated: Tuesday, 8 March 2016 9:17 AM
International Women’s Day 2016

नई दिल्ली : आज पूरी दुनिया में महिला दिवस मनाया जा रहा है. अलग-अलग ढंग से हर स्थान पर महिलाओं के सम्मान में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. गैर सरकारी संगठनों और निजी कार्यालयों के साथ ही सरकारी दफ्तरों में भी विशेष कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इसके साथ ही संसद में भी महिला दिवस का असर दिखाई देगा. गूगल ने भी इस अवसर पर विशेष डूडल बनाया है.

Google1

महिला दिवस पर दिल्ली पुलिस आज सिर्फ महिलाओं के दस्तावेजों की जांच करेगी. इसके साथ ही महिला दिवस के मौके पर नोएडा-दिल्ली डीएनडी फ्लाइवे पर महिला चालकों से टोल टेक्स नहीं लिया जाएगा. साथ ही कुछ स्थानों पर महिलाओं को विशेष गिफ्ट भी दिया जाएगा.

पीएम मोदी ने लोकसभा अध्यक्ष को सुझाव दिया है कि महिला दिवस पर संसद में महिला सांसदों को बोलने का मौका मिले. विश्व महिला दिवस के मौके पर आज राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी नारी शक्ति को सम्मान देंगे. महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अच्छा काम करने वाली महिलाओं को मिलेगा पुरस्कार.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: International Women’s Day 2016
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017