जम्मू कश्मीर : ईदगाह में फिर फहराया पाक का झंडा, बवाल के बाद लाठीचार्ज

By: | Last Updated: Friday, 25 September 2015 2:59 AM
Internet banned in J&K for two days from tomorrow

श्रीनगर: बकरीद के मौके पर एक बार फिर कश्‍मीर में प्रदर्शन शुरू हो गया. भारी सुरक्षा इंतजामों के बीच कुछ युवकों ने नमाज के बाद ईदगाह में पाकिस्‍तान का झंड लहराना शुरू कर दिया. इसे रोकने के लिए जैसे ही सुरक्षाबल आगे बढ़े प्रदर्शनकारियों ने पथराव शुरू कर दिया जिसके बाद पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले छोड़े.

 

गौरतलब है कि कश्‍मीर में बीफ बैन के आदेश के बाद यहां महौल गर्म है. ईद पर कानून व्‍यवस्‍था बनाए रखने के लिए प्रशासन ने अलगाववादियों को नजरबंद भी किया है. इसी क्रम में एहतियात के तौर पर  राज्य सरकार ने आज सुबह से शनिवार शाम तक इंटरनेट सेवा बंद करने का आदेश दे दिया है. जम्मू कश्मीर में इस बार लोगों को बिना इंटरनेट सेवाओं के ईद-उल-जुहा मनाना पड़ रहा है.

सरकार को असामाजिक तत्वों द्वारा सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए इसका दुरूपयोग करने की आशंका है. बकरीद के मौके पर सभी सेवा प्रदाताओं के लिए पुंलिस का यह निर्देश गोमांस पर पाबंदी को लेकर चल रहे विवाद के बीच आया है.

 

पुलिस महानिरीक्षक (कश्मीर) ए जे एम गिलानी ने एक आदेश जारी कर सभी सेवा प्रदाताओं को कल सुबह पांच बजे से शनिवार रात दस बजे तक सभी डाटा सेवाएं स्थगित करने का निर्देश दिया है.

 

आदेश में कहा गया है, ‘‘असामाजिक तत्वों द्वारा डाटा सेवाओं (जीपीआरएस.टूजी.थ्रीजी) के दुरूपयोग की आशंका, जिससे कानून व्यवस्था बिगड़ सकती है. इसलिए आप को 25 सितंबर के सुबह पांच बजे से लेकर 26 सितंबर की शाम 10 बजे तक जीपीआरएस.टूजी.थ्रीजी और ब्रॉडबैंड के मार्फत डाटा सेवाएं पूर्णरूप से स्थगित करने का अनुरोध किया जाता है.’’ जम्मू क्षेत्र में भी ऐसा ही निर्देश दिया गया है.

 

यह पाबंदी इसलिए लगायी गयी है ताकि कोई भी वीडियो अपलोड नहीं किया जा सके या सोशल नेटवर्किंग साइट पहुंच के बाहर हो.  यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि उच्च न्यायालय द्वारा गोहत्या एवं गोमांस की बिक्री संबंधी एक पुराने कानून को लागू करने के निर्देश दिए जाने की पृष्ठभूमि में सांप्रदायिक तनाव का डर है. कुल अलगाववादी संगठनों ने कहा है कि वे अदालती आदेश का उल्लंघ करेंगे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Internet banned in J&K for two days from tomorrow
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Internet banned J&K
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017