'उबल रही भावनाओं' के बीच उदयपुर में 24 घंटे के लिये इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू । internet off and Section 144 imposed in Udaipur

'उबल रही भावनाओं' के बीच उदयपुर में 24 घंटे के लिये इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

राजसमंद में हुई हत्या के बाद सोशल मीडिया पर हत्यारे के पक्ष और विपक्ष में काफी कुछ कहा जा रहा है जिससे माहौल खराब हो रहा है.

By: | Updated: 14 Dec 2017 01:09 PM
internet off and Section 144 imposed in Udaipur

उदयपुर: उदयपुर में असामाजिक तत्वों द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की आशंका को देखते हुए संभागीय आयुक्त ने जिले में 24 घंटे के लिये इंटरनेट सेवाएं निलंबित कर दी. आगामी आदेश तक यह निषेधाज्ञा लागू रहेगी. संभागीय आयुक्त भवानी सिंह देथा के अनुसार इस दौरान विभिन्न मोबाइल सेवा प्रदाताओं द्वारा दी जा रही 2जी, 3जी व 4जी इंटरनेट सेवा, एमएमएस, वाट्सअप, फेसबुक ट्विटर और अन्य सोशल मीडिया सेवाएं निलंबित रहेगी.


जिला मजिस्ट्रेट बिष्णु चरण मल्लिक ने अगले आदेश तक जिले में भारतीय दंड प्रक्रिया की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू की है. उन्होंने बताया कि निषेधाज्ञा के दौरान धरना, प्रदर्शन, रैली एवं भड़काऊ भाषण आदि पर रोक रहेगी. जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय में विशेष सेल का गठन किया गया है जो सोशल मीडिया के पोस्ट, तस्वीरों एवं वीडियो पर नजर रखेगा.


राजसमंद में हुई हत्या के बाद सोशल मीडिया पर हत्यारे के पक्ष और विपक्ष में काफी कुछ कहा जा रहा है जिससे माहौल खराब हो रहा है.


हत्यारे शंभूलाल रैगर के समर्थन में व्हाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर मैसेज डाले जा रहे हैं और उसके अकाउंट में पैसे जमा कराने की अपील की जा रही है. दूसरी ओर मृतक अफराजुल के पक्ष में भी रैलियां आयोजित की जा रही हैं जिनमें भड़काऊ बातें की जा रही हैं.


पुलिस सोशल मीडिया को मॉनीटर कर रही है और आपत्तिजनक मैसेज भेजने वालों को गिरफ्तार भी कर रही है. करीब 6 लोगों को अभी तक गिरफ्तार किया गया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, पुलिस राजसमंद, उदयपुर और चितौड़गढ़ इलाकों में बेहद सक्रिय है और हर हालात से निपटने के लिए तैयार है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: internet off and Section 144 imposed in Udaipur
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story केजरीवाल सरकार का फैसला, दिल्ली में राशन के लिए आधार कार्ड नहीं होगा अनिवार्य