विवाद के बाद बाबा राम रहीम का पहला इंटरव्यू

interview baba ram rahim

नई दिल्ली: पंजाब में माफी विवाद के बाद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख बाबा गुरमीत राम रहीम का एबीपी न्यूज पर पहला इंटरव्यू. डेरा प्रमुख ने कीकू शारदा विवाद पर कहा कि उन्हें वो एक्टिंग नहीं करनी चाहिए थी. बाबा ने कहा कि वह शराबी पीते नहीं, शराब छुड़वाने का काम करते हैं. वह कन्या भ्रूण हत्या रोकने के लिए काम करते हैं जबकि कीकू ने उनकी जो एक्टिंग की उसमें शराब और महिलाओं के साथ उन्हें दिखाया गया. ऐसा नहीं करना चाहिए था लेकिन गलती अकेले कीकू की नहीं प्रोग्राम बनाने वालों की भी थी. उनको देखना चाहिए था. बाबा ने कहा कीकू ने माफी मांग ही थी. उनको किसी से कोई गिला नहीं है.

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह अब किराना कारोबार में उतर आए हैं. बाबा रामदेव की तरह राम रहीम सिंह ने भी घरेलू जरूरत के से जुड़े कई प्रॉडक्स लॉन्च किए. लेकिन राम रहीम सिंह का विवादों से भी गहरा नाता रहा है. राम रहीम ने सिखों के धर्मगुरू गुरू गोविंद सिंह की तरह पोशाक पहनी थी, जिसको लेकर विवाद हो गया था. मामला अकाल तख्त तक पहुंचा. राम रहीम को माफी दे दी गई लेकिन माफी को लेकर सिखों में मतभेद शुरू हो गया.

पंजाब में माफी विवाद को लेकर डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम ने कहा कि सिखों को सिंघ साहिबान की बात माननी चाहिए थी. उन्होंने मुझे माफी देने का निर्णय सबूतों को जांचने परखने के बाद लिया था. डेरा की तरफ से उनको वीडियो कैसेट और ऑडियो चिट्ठी के साथ भेजा गया था.

डेरा प्रमुख ने कहा कि माफी के लिए उनकी तरफ से कोई सियासी दबाव नहीं बनाया गया था और न ही इस सिलसिले में मुंबई में पंजाब के किसी बड़े राजनेता से उनकी कोई मुलाकात हुई थी.

आपको बता दें कि 2007 में गुरू गोविंद सिंह जी से मिलती पोशाक पहनने को लेकर डेरा सिरसा और सिख्खों के बीच जबरदस्त टकराव हुआ था. हिंसक घटनाओं के बाद श्री अकाल तख्त साहिब से डेरा प्रमुख के सामाजिक बहिष्कार का ऐलान किया गया था. सितंबर 2015 में सिख पंथ के पांच सिंघ साहिबानों ने डेरा प्रमुख को उनकी इस गलती के लिए माफी कबूल किया तो पंजाब में फिर तनाव फैल गया. जगह-जगह प्रदर्शन होने लगे. काली दीवाली मनाई गई. पंजाब के लोग सरकार के खिलाफ गुस्से का इजहार करने लगे. माफी देने के लिए सिंघ साहिबान के प्रति रोष बढ़ने लगा. एक महीने बाद सिंघ साहिबान ने सिख संगत में गुस्से को देखते हुए माफी का फैसला खारिज कर दिया था. इस घटनाक्रम के बाद सिंघ साहिबान की खासी फजीहत हुई. उन पर सियासी दबाव में काम करने के आरोप लगे और साथ ही उन्हें हटाने की मांग खड़ी हुई. अकाल तख्त के जत्थेदार ने भी माना कि उनसे डेरा सच्चा प्रमुख को माफी देने की भूल हुई थी जिसे सुधारा गया और भविष्य में ऐसी कोई भूल नहीं होगी.

नेताओं को वोट चाहिए होते हैं और आप उनको वोट दिलाते हैं और फिर उन पर डेरा के लिए दबाव बनाते हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: interview baba ram rahim
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: baba ram rahim Comedian Kiku Sharda
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017