इले​क्ट्रिक व्हीकल एक्सपो मेला शुरू, कई नई गाड़ीयां पेश-Introducing the Electronic Vehicle Expo Fair, introducing several new trains

इले​क्ट्रिक व्हीकल एक्सपो मेला शुरू, कई नई गाड़ियों की दिखी झलक

केंद्रीय मं​त्री नितिन गडकरी ने प्रगति मैदान में मेले की शुरुआत की और कई नये वाहनों का अनावरण किया. इस तीन दिवसीय आयोजन में कई राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय ई वाहन कंपनियां भाग ले रही हैं.

By: | Updated: 23 Dec 2017 11:53 AM
Introducing the Electronic Vehicle Expo Fair, introducing several new trains

नई दिल्ली: इले​क्ट्रिक वाहनों का मेला ‘ईवी एक्सपो 2017’ शुक्रवार को दिल्ली में शुरू हुआ. केंद्रीय मं​त्री नितिन गडकरी ने प्रगति मैदान में मेले की शुरुआत की और कई नये वाहनों का अनावरण किया. इस तीन दिवसीय आयोजन में कई राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय ई वाहन कंपनियां भाग ले रही हैं.


इस अवसर पर गडकरी ने उम्मीद जताई कि मोटर वाहन (संशोधन) विधेयक को संसद के मौजूदा सत्र में ही राज्यसभा में पारित कर दिया जाएगा. लोकसभा इस विधेयक को अप्रैल में पहले ही मंजूरी दे चुकी है. इस विधेयक से परिवहन क्षेत्र में कई आमूल चूल बदलाव आने की उम्मीद है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री गडकरी ने इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग से उत्पादों की गुणवत्ता पर ध्यान केंद्रित करने को कहा. इस अवसर पर गडकरी ने कई कंपनियों के उत्पादों का भी विमोचन किया. उन्होंने लोहिया ऑटो के दो नए इलेक्ट्रिक वाहनों का विमोचन किया. इसमें विशेष रूप से दिव्यांगों के लिए बनाया गया इलेक्ट्रिक स्कूटर ‘ओमा स्टार स्पेशल’ व ई-रिक्शा ‘कम्फर्ट’ शामिल है.


कंपनी प्रवक्ता के अनुसार वह मेले में पैसेंजर ई रिक्शे हमराही प्लस, लोडर ई रिक्शे नारायण एलसी, दोपहिया ओमा स्टार ली व इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर हममफर को भी इस मेले में प्रदर्शित कर रही है. लोहिया ऑटो के सीईओ आशीष लोहिया ने कहा कि कंपनी जल्द ही इन नये माडलों को वाणिज्यिक बिक्री के लिए पेश करेगी. आयोजकों का कहना है कि इस मेले में 100 से अधिक राष्ट्रीय व अन्तराष्ट्रीय ई-वाहन कंपनियां ई-रिक्शा, ई-कार्ट, ई-बाइक, ई-स्कूटर, ई-साइकल, ई-लोडर तथा 4 पहिए वाली ई-बसें प्रदर्शित कर रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Introducing the Electronic Vehicle Expo Fair, introducing several new trains
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story LIVE: आसाराम के वकील ने कहा- साजिश के तहत फंसाया गया, पूरा मामला 50 करोड़ की नाजायज़ मांग से जुड़ा है