इराक: 200 और भारतीयों की वतन वापसी

By: | Last Updated: Saturday, 5 July 2014 11:44 PM

नई दिल्ली:  हिंसा प्रभावित इराक के नजफ से 200 और भारतीय इराक एयरवेज के विशेष विमान से आज तड़के स्वदेश लौट आए. भारतीयों को लेकर आया विमान यहां तड़के 4 बज कर करीब 30 मिनट पर उतरा.

अगले दो दिनों में एयर इंडिया सहित अन्य एयरलाइनों के विशेष विमानों से और यात्रियों के इराक से लौटने की उम्मीद है.

 

आज तड़के भारतीयों को लेकर आए इराक एयरवेज के विमान को विदेश मंत्रालय ने किराये पर लिया था.

 

एयर इंडिया के विशेष विमान से कल वह 46 भारतीय नर्सें स्वदेश लौटीं जिन्हें आईएसआईएस के उग्रवादियों ने इराक में बंधक बनाया था. इन नर्सों के साथ 137 अन्य लोग भी लौटे हैं जिनमें से 70 लोग इराक के उत्तरी शहर किरकुक से आए हैं. इन लोगों को लेकर विमान मुंबई होते हुए कल कोच्चि पहुंचा.

 

वतन लौटीं इराक में अगवा हुईं 46 नर्सें, परिवारों में खुशी का माहौल

 

विदेश मंत्रालय ने कल कहा था कि अगले दो दिनों में करीब 600 भारतीय इराक से वापस लौटेंगे. बीती रात 1: 30 बजे 101 भारतीय इराक से सुरक्षित वापस भारत लौटे थे. इन सभी को भारत सरकार ने इराकी एयरलाइंस के स्पेशल चार्टर्ड प्लेन के द्वारा भारत लाया गया है.

 

इराक से भारत लौटे इनमें से कई का कहना है कि इराक की जिस कंपनी में ये काम करते थे उन्होनें बुरे वक्त में इनका कोई साथ नहीं दिया और ये सब भारत सरकार की कोशिश से वापस लौटने में कामयाब हुए है. वापस अपने वतन अपनों के पास लौटने के बाद ये सभी बेहद खुश हैं.

 

इससे पहले कुछ और कामगार और 46 नर्से बारत वापस लौटी थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: iraq_101 indian_back to india_nurse_India Government_
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017