IRCTC मामला: CBI ने लालू, तेजस्वी, राबड़ी देवी सहित 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की | IRCTC Scam: CBI Files chargesheet against Lalu Yadav

IRCTC मामला: CBI ने लालू, तेजस्वी, राबड़ी देवी सहित 14 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की

सीबीआई की तरफ से दिल्ली की एक अदालत में दाखिल इस चार्जशीट में नामित 14 लोगों में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटे तेजस्वी यादव का भी नाम है.

By: | Updated: 16 Apr 2018 09:45 PM
IRCTC Scam: CBI Files chargesheet against Lalu Yadav, Tejashwi Yadav and others

नई दिल्ली: सीबीआई ने आईआरसीटीसी मामले में पूर्व रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव और अन्य के खिलाफ सोमवार को चार्जशीट दाखिल किया. सीबीआई की तरफ से दिल्ली की एक अदालत में दाखिल इस चार्जशीट में नामित 14 लोगों में बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, उनके बेटे तेजस्वी यादव का भी नाम है. सूत्रों के अनुसार एजेंसी ने इस मामले में हाल ही में राबड़ी देवी से पूछताछ की थी. यह मामला आईआरसीटीसी के दो होटलों का प्रबंधन ठेका, एक निजी कंपनी को देने में कथित भ्रष्टाचार का है.


क्या है पूरा मामला


मामले के अनुसार रेल मंत्री के पद पर रहते हुए लालू प्रसाद यादव ने इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कारपोरेशन (आईआरसीटीसी) द्वारा संचालित दो होटलों (रांची और पुरी) का ठेका सुजाता होटल्स को दिया. आरोप है कि इन होटलों के ठेके देने के बदले में एक बेनामी कंपनी के जरिए पटना में तीन एकड़ का भूखंड लिया गया. सुजाता होटल्स विनय और विजय कोचर की कंपनी है.


प्राथमिकी में आरोप है कि आरजेडी नेता लालू यादव ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कोचर को अवांछित फायदा दिया. इसके लिए डिलाइट मा​र्केटिंग कंपन के जरिए अच्छी खासी कीमत का एक भूखंड लिया गया. इसके अनुसार सुजाता होटल्स को ठेका मिलने के बाद 2010 से 14 के बीच डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का मालिकाना हक सरना गुप्ता से राबड़ी देवी व तेजस्वी यादव के पक्ष में हो गया. उस समय तक लालू प्रसाद यादव रेल मंत्री पद से इस्तीफा दे चुके थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: IRCTC Scam: CBI Files chargesheet against Lalu Yadav, Tejashwi Yadav and others
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानें विपक्ष का अगला कदम क्या हो सकता है?