क्या सुषमा से बदला ले रही है कांग्रेस?

By: | Last Updated: Friday, 7 August 2015 1:09 PM
Is congress taking revenge with Sushma swaraj?

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज विदेश सुषमा स्वराज पर बड़ा हमला बोला है. सोनिया गांधी ने एबीपी न्यूज के सवाल पर कहा कि सुषमा स्वराज नाटकबाजी में माहिर हैं. ऐसे में सवाल ये है कि क्या सुषमा से कांग्रेस बदला ले रही है

 

ललित मोदी मदद विवाद की वजह से आज भले ही सुषमा को सोनिया ड्रामेबाज बता रही है लेकिन दोनों की राजनीतिक रंजिश काफी पुरानी है. दोनों की दुश्मनी को समझने के लिए आपको 11 साल पहले चलना होगा. उस समय को याद कीजिए जब सोनिया गांधी का प्रधानमंत्री चुना जाना लगभग तय था लेकिन ऐन वक्त पर सोनिया ने मनमोहन सिंह का नाम आगे कर दिया.

 

2004 के चुनाव में बीजेपी हार गई थी. कांग्रेस सरकार बनाने वाली थी . लेकिन सुषमा स्वराज ने तब विदेशी मूल का मुद्दा छेड़ते हुए सिर मुंडाने की बात कहकर राजनीतिक तूफान खड़ा कर दिया था .

 

नतीजा हुआ कि सोनिया प्रधानमंत्री नहीं बन पाई. इससे पहले 1999 के लोकसभा चुनाव में  सोनिया गांधी के हाथों सुषमा स्वराज बेल्लारी से लोकसभा का चुनाव हार गईं थी. अब इस बार सुषमा मंत्री हैं और सोनिया विपक्ष में. लिहाजा सुषमा को हटाने पर कांग्रेस अड़ी हुई है .

 

गुरुवार को ललित मोदी मदद विवाद में सफाई देते हुए सुषमा ने सोनिया का नाम लेते हुए कहा था कि उनकी जगह सोनिया भी होती तो मानवीय आधार पर वो भी वही करती थी जो उन्होंने किया है.

 

सुषमा के इसी बयान के बाद सोनिया ने उन्हें ड्रामेबाज बताया और राहुल ने इससे एक कदम आगे जाकर साफ किया कि जो सुषमा ने किया वो सोनिया कभी नहीं करती.

 

संसद से लेकर सड़क तक कांग्रेस सुषमा के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है. सोशल मीडिया पर तो बहस चल रही है कि कांग्रेसी पुराना हिसाब चुकता कर रहे हैं. सुषमा की वजह से ही संसद ठप है, कोई काम नहीं हो रहा. तमाम बिल अटके पड़े हैं और सरकार विरोध के आगे बेबस दिख रही है.

WATCH: सोनिया गांधी ने सुषमा को बताया ड्रामेबाज! 

यह भी पढ़ें-

क्या सुषमा स्वराज ने ललित मोदी से पैसे लिए?

ABPNews EXCLUSIVE: ये है राधे मां का नया ठिकाना

टाइगर ने मां को फोन कर कहा, ‘आंसू बेकार नहीं जाएंगे,फांसी का लेंगे बदला’

पीरियड्स में मैराथन दौड़ कर किरण ने दिया नया संदेश

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Is congress taking revenge with Sushma swaraj?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017