कांग्रेस ने सुषमा से पूछा- IS से भारत का कोई समझौता है क्या?

By: | Last Updated: Saturday, 1 August 2015 8:24 AM
Is India ‘doing business’ with Islamic State in Libya? asks Manish Tewari

नई दिल्ली: लीबिया में IS ने जिन चार भारतीयों को अगवा किया था, उनमें से दो की रिहाई हो गई है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि ‘बाकी दो की रिहाई की भी कोशिश कर रहे हैं. सुषमा स्वराज ने इस बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है.

 

सुषमा स्वराज ने लिखा, ‘लीबिया में चार भारतीयों को अगवा किया गया था. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि हमने लक्ष्मीकांत और विजय कुमार को रिहा कराने में सफलता हासिल कर ली है. बाकी दो के लिए भी कोशिश की जा रही है.’

 

लेकिन इसका सारा श्रेय सुषमा स्वराज के लेने पर कांग्रेस भड़की हुई है.

 

कांग्रेस ने पूछा है कि श्रेय क्यों लिया जा रहा है? कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने आज सरकार से सवाल किया कि क्या भारत लीबिया में आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के संपर्क में है?

 

पूर्व सूचना एवं प्रसारण मंत्री ने ट्वीट किया, “लीबिया के सिर्ते में दो भारतीयों के रिहा किए जाने पर खुश हूं और अन्य अगवा लोगों के लिए प्रार्थना करता हूं. सुषमा स्वराज जब इसका श्रेय ले रही हैं, तो सवाल यह है कि क्या भारत लीबिया में इस्लामिक स्टेट के संपर्क में है.”

 

उन्होंने पूछा, “विदेश मंत्री का लीबिया में इस्लामिक स्टेट के साथ सीधा हॉटलाइन दिख रहा है, तो फिर पंजाब के अगवा किए गए 57 लोगों के साथ क्या हुआ, विदेश मंत्री बताएंगी कि वे जिंदा हैं या मर गए हैं.”

 

आपको बता दें कि आतंकी संगठन आईएस ने त्रिपोली और ट्यूनिस से भारत लौट रहे चार भारतीय अध्यापकों का लीबिया में अपहरण कर लिया. हालांकि, शाम तक दो भारतीय छुड़ा लिए गए और दो को आजाद कराने की कोशिशें चल रही हैं. इससे पहले विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरुप ने बताया था कि अगवा किए गए दो अध्यापक हैदराबाद के हैं और दो बंगलुरु के हैं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Is India ‘doing business’ with Islamic State in Libya? asks Manish Tewari
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Islamic State Libya manish tewari
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017