क्या सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर कोई कार्रवाई होगी?

By: | Last Updated: Wednesday, 17 June 2015 1:44 PM

नई दिल्ली: क्या सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे पर कोई कार्रवाई होगी? सरकार के एक साल पूरे होने पर पीएम मोदी ने अपने इस कर्यकाल को बेदाग बताया था, लेकिन इसी एक साल के कार्यकाल में हुआ ये फैसला मोदी सरकार के लिए विवादों की बड़ी वजह बन गया है.

 

विपक्ष सुषमा स्वराज और वसुंधरा राजे दोनों के इस्तीफे की मांग पर अड़ा हुआ है. पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार से सात सवाल पूछे हैं. सवाल ये है कि क्या मोदी सरकार कोई कार्रवाई करेगी?

 

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस ने मोर्चा खोल रखा है. सुषमा और वसुंधरा पर लगे आरोपों की पड़ताल से बताते हैं कि सरकार क्या कह रही है.

 

टेलीकॉम मंत्री रविशंकर प्रसाद सुषमा का बचाव कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मानवीय आधार पर मदद की गई, लेकिन सरकार की इस सफाई से विरोधी संतुष्ट नहीं हैं. विपक्ष भ्रष्टाचार का आरोप लगाकर सुषमा और वसुंधरा को हटाने की मांग कर रहा है.

 

कांग्रेस नेता शोभा ओझा और आप नेता राघव चड्ढा ने सुषमा और वसुंधरा के इस्तीफे की मांग पर अड़े हैं.

 

सरकार के एक साल पूरे होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरकार की खूब वाहवाही की थी. पीएम ने एक साल के कार्यकाल को बेदाग बताया था, लेकिन विरोधी इस आरोप को दाग की शुरुआत बताकर सवाल खड़े कर रहे है.

 

सुषमा की मदद पर सवाल

 

आरोप है कि सुषमा स्वराज ने आईपीएल घोटाले के आरोपी ललित मोदी को पत्नी के इलाज के लिए ट्रैवल डॉक्यूमेंट दिलाने में मदद की थी. ललित मोदी यहां तक कह रहे हैं कि पिछले साल लंदन में दोनों की मुलाकात हुई थी. पांच दिन से जारी इस विवाद पर जेटली, राजनाथ से लेकर सरकार और पूरी पार्टी सफाई दे चुकी है लेकिन पीएम अब तक चुप हैं.

 

वसुंधरा परिवार का ललित कनेक्शन!

 

ललित मोदी के वकीलों के दस्तावेजों के मुताबिक ब्रिटेन में रहने के लिए वसुंधरा राजे ने गवाही दी थी. ललित मोदी कह चुके हैं कि पत्नी के इलाज के लिए तो वसुंधरा पुर्तगाल तक जा चुकी हैं. अब नया खुलासा हुआ है कि वसुंधरा के बेटे दुष्यंत की कंपनी में ललित मोदी ने 11 करोड़ 63 लाख रुपये डाले थे.

 

ललित मोदी का पैसा वसुंधरा के बेटे तक?

 

प्रवर्तन निदेशालय को शिकायत मिली थी कि मॉरीशस की कंपनी विल्टन इनवेस्टमेंट लिमिटेड से ललित मोदी की पत्नी की कंपनी आंनद हैरिटेज में 21 करोड रूपये की रकम आई. शिकायत में कहा गया कि ललित मोदी ने वसुंधरा राजे के बेटे दुष्यंत सिंह की कंपनी नियांत हैरिटेज में कुल 3.8 करोड का अनसिक्योरड लोन दिया और उसकी कंपनी के शेयर जब दस रूपये के थे तब 95 हजार रूपये से ज्यादा की कीमत पर खरीदे. आम आदमी पार्टी कह रही है कि काले धन बीजेपी नेताओं के कंपनियों में लगा है.

 

पहला साल खत्म होते ही मदद का ये विवाद मोदी सरकार के लिए सबसे बड़ी परेशानी बन गया है. सवाल ये है क्या सुषमा और वसुंधरा पर कार्रवाई होगी?

 

ये भी पढ़ें:

खुलासा: लंदन में ललित मोदी की गवाह बनी थीं वसुंधरा राजे 

22 साल तक ललित मोदी के वकील रहे हैं सुषमा के पति स्वराज कौशल- इंडियन एक्सप्रेस

जानें: कौन हैं ललित मोदी और क्या हैं उनपर आरोप?

‘सामना’ में सुषमा स्वराज को जोरदार समर्थन

पीएम या वित्त मंत्री बताएं, ललित मोदी भगोड़े हैं या नहीं?: दिग्विजय सिंह

शुक्रवार की रात ही सुषमा ने इस्तीफे की पेशकश की थी- सूत्र

अब तक बेदाग रहे सुषमा के सियासी सफर में पहली बार लगा ‘ललित’ दाग

MUST READ: सुषमा-ललित मोदी का कनेक्शन कहां तक?

वीजा विवाद: वकील ने कहा- ललित मोदी को ‘भगोड़ा’ नहीं कहा जा सकता

ललित मोदी के खिलाफ ED जारी कर सकता है जुर्माने का नोटिस

सुषमा विवाद: विपक्षी दलों ने की पीएम को राष्ट्र से माफी मांगने की मांग

सुषमा को बर्खास्त करें पीएम मोदी: राहुल गांधी

ललित मोदी वीजा विवाद में घिरीं सुषमा स्वराज, कांग्रेस ने दागे 11 सवाल

तस्वीरों की जुबानी- कुछ इस मिजाज़ के हैं ललित मोदी!

सुषमा के खिलाफ साजिश? विरोधी कैंप पड़ा नरम, बना हमदर्द

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Is Modi government will act against Sushma and Vasundhra
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017