क्या सनी लियोनी के विज्ञापन से रेप की घटनाएं बढ़ती हैं?

By: | Last Updated: Thursday, 3 September 2015 12:39 PM

नई दिल्ली :  सीपीआई नेता अतुल अंजान के पोर्न स्टार से बॉलीवुड में कदम रखने वाली सनी लियोनी के कंडोम के विज्ञापन को लेकर दिए बयान पर विवाद बढ़ गया है. सामाजिक संगठन जहां अंजान के बयान का विरोध कर रहे हैं वहीं बीजेपी-कांग्रेस अश्लील विज्ञापनों पर अतुल अंजान के बयान के साथ खड़ी है.

 

बड़ा सवाल ये है कि क्या सनी लियोनी के विज्ञापनों की वजह से रेप बढ़े हैं?

 

यूपी के गाजीपुर की रैली में अतुल अंजान ये तर्क दिए थे. बाद में अंजान ने ये दावा भी किया कि दूरदर्शन पर हर दो मिनट में ये विज्ञापन दिखाई देते हैं जबकि यूपीए सरकार के दौरान उन्होंने ये विज्ञापन रुकवा दिए थे. कंडोम के इस विज्ञापन में सनी लियोनी दिखाई देती हैं. अंजान के इस आपत्तिजनक बयान का विरोध शुरू हो गया है.

 

महिला एक्टिविस्ट कविता श्रीवास्तव का कहना है कि रेप के लिए कभी चाऊमीन, स्कर्ट और अब विज्ञापन को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है. हमेशा औरतों पर ही इसे मढ़ा जाता है. औरतों को ही जिम्मेदार ठहराया जाता है. ये काफी वाहियात बयान है.

 

कविता श्रीवास्तव का कहना है कि इस देश में रेप का बढ़ावा हरेक शख्स देता है. ये इस देश के जड़ में है. उनका कहना है कि रेप न सिर्फ जोर जबरदस्ती से सेक्स करना है, बल्कि मर्दों की डोमिनेंस तय करना है.

 

कांग्रेस ने भी अश्लील विज्ञापन पर अंजान के बयान का समर्थन किया है. कांग्रेस प्रवक्ता मीम अफजल का कहना है, “जहां तक रेप वाले बयान का सवाल है. वह उसपर कुछ नहीं कहना चाहते. लेकिन ऐसे एड को फैमिली के साथ नहीं देख सकते. “

 

बीजेपी सांसद मनोज तिवारी ने अंजान के बयान का आंशिक समर्थन करते हुए सनी लियोनी के चरित्र पर ही सवाल उठा दिए.

 

 

विवाद होने पर अतुल अंजान ने सफाई दी है कि वो कंडोम के खिलाफ नहीं बल्कि अश्लील विज्ञापनों के खिलाफ हैं.

 

तीन साल पहले सनी लियोनी ने बॉलीवुड में काम शुरू किया था तब भी फिल्मों में सनी लियोनी की एंट्री को लेकर बवाल हुआ था. दूसरी तरफ नेता रेप के लिए तमाम वजहें गिनाते रहे हैं. बड़ा सवाल ये है कि क्या सनी लियोनी के विज्ञापन से रेप की घटनाएं बढ़ती हैं?

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Is Sunny Leone’s condom ad promoting more rapes?
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017