बिहार से आईएसआई का एजेंट गिरफ्तार

By: | Last Updated: Thursday, 11 September 2014 3:56 PM

मोतिहारी: राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और बिहार पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान में बिहार-नेपाल सीमा पर पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल से पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई का एजेंट और नकली नोट के एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.

 

पूर्वी चंपारण जिले के पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने गुरुवार को बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति शारदा शंकर कुशवाहा मूल रूप से नेपाल के बारा जिले के चिउटाहां का रहने वाला है. वह दुबई और पाकिस्तान से नकली नोट लाकर भारत में खपाता था.

 

सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर एनआईए की टीम और पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बुधवार की रात भारत-नेपाल की सीमा पर स्थित रक्सौल से गिरफ्तार किया है. इसके पास से 21 मोबाइल फोन और कई सिम कार्ड बरामद किए गए हैं.

 

उन्होंने बताया कि कुशवाहा को रक्सौल के अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी एस़ क़े मिश्रा की अदालत में गुरुवार को पेश किया गया जहां से उसे पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड पर एनआईए को सौंप दिया गया.

 

सिंह के अनुसार, कुशवाहा पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता है. इसे आइएसआई का नेपाल प्रमुख माना जाता है. इसके नेटवर्क में दुबई, मलेशिया, सहित अन्य देशों के साथ-साथ मोतिहारी के कुछ लोग जुड़े हुए हैं.

 

कुछ महीने पूर्व दिल्ली में बरामद 50 लाख रुपये के जाली भारतीय नोट मामले में उसके खिलाफ एनआईए थाने में मामला दर्ज किया गया था. इसकी गिरफ्तारी के लिए कई सुरक्षा एजेंसियां लगी हुई थीं.

 

 

 

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISI AGENT_ARRESTED-NIA
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: arrested ISI AGENT NIA Pakistan
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017