पाक आतंकियों से मिल भारत के खिलाफ साजिश रच रहा ISIS

By: | Last Updated: Thursday, 26 November 2015 9:11 AM

नई दिल्ली/पटना : दुनिया में आतंक का पर्याय बना आईएसआईएस अब जम्मू-कश्मीर में साजिश रच रहा है. इसके लिए वह बकायदे पाक आतंकियों की मदद में लगा है. बीएसएफ ने दावा किया है कि उनके पास ऐसी जानकारियां है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस जम्मू-कश्मीर में आंतरराष्ट्रीय सीमा और एलओसी पर पाकिस्तानी आतंकियों की मदद कर सकता है.

 

पढ़ें : सीरिया पर हवाई हमला बढ़ाने के पक्ष में है फ्रांस की संसद

 

बीएसएफ ने यह भी दावा किया है कि पाकिस्तान की तरफ से बढ़ रही घुसपैठ की कोशिशों के पीछे आतंकी सरगना हाफिज सईद के भड़काऊ भाषण बड़ी वजह है. जो अक्सर वह सीमा पर आकर आतंकी संगठनों में देता है. भारत में पैर पसारने की कोशिश में लगे आतंकी संगठन आईएसआईएस को लेकर बीएसएफ ने बड़ा खुलासा किया है. जम्मू में बीएसएफ के महानिदेशक राकेश शर्मा ने कहा है ऐसा माना जा रहा है.

 

पढ़ें : क्या ये तीसरे विश्वयुद्ध का शंखनाद है ?

 

उनके अनुसार जिसका इशारा खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट्स भी कर रही हैं. जम्मू में एक पत्रकार सम्मेलन में सवालो का जवाब देते हुए राकेश शर्मा में यह भी दावा किया कि पिछले साल के मध्य से इस साल के मध्य तक पाकिस्तान द्वारा किये गए युद्धविराम उल्लंघनों में करीब सौ प्रतिशत से अधिक की बढ़ोतरी हुई है. उन्होंने कहा कि इसी समय सीमा में पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिशें भी काफी बढ़ी हैं.

 

पढ़ें : आईएस ने अपने पोस्टर गर्ल समरा की पीट-पीटकर की हत्या!

 

पाकिस्तानी सेना और वहां के रेंजर्स पर आतंकी सरगना हाफिज सईद की मदद के आरोपों पर उन्होंने बयान दिया. उनके अनुसार अगर कोई सुरक्षा बल अपने इलाके में किसी गतिविधि को नहीं होने देना चाहती तो वो गतिविधि उस इलाके में नहीं हो सकती. उन्होंने कहा कि हाफिज सईद जिस तरह से पाकिस्तानी सीमा में जाकर आतंकी शिविरो में भाषण देता है उससे साफ़ है कि पाकिस्तानी सेना और वहा के रेंजर उसकी मदद कर रहे हैं.

 

पढ़ें : अरब की सुंदर लड़की को दुल्हन बनाने का सपना दिखाकर भारत के लड़कों की जान ले रहा है IS?

 

राकेश शर्मा ने कहा कि पाकिस्तान भारत के खिलाफ अपने नापाक  मंसूबो को अंजाम देने लिए आतंकियों की एक ऐसी फ़ौज खड़ी कर रहा है जिसमें पाकिस्तान के अपराधी शामिल हैं. इस फौज में पाकिस्तान की विभिन्न जेलों में सजा काट रहे मुजरिम, उम्र क़ैद और फांसी की सजा पा चुके मुजरिमों समेत कई और अपराधी भी शामिल हैं. जिन्हे पाकिस्तान सजा की माफ़ी के साथ-साथ आज़ादी का झांसा देकर भारत के खिलाफ अपने मक़सद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल कर रहा है.

 

पढ़ें : IS की नई चाल- ‘जेम्स बॉन्ड’ बनाने का लालच देकर भर्ती कर रहा आतंकी

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS is active in Jammu and Kashmir : BSF
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017