NIA और ATS ने ध्वस्त किया IS का नेटवर्क, पूरे देश से 13 गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 22 January 2016 3:26 PM
ISIS may carry out Paris, Jakarta-like attacks in India

नई दिल्ली: दुनिया के खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट यानी IS की नापाक नजर भारत पर भी है. IS भारत पर हमले की धमकी देता रहता है. इसी धमकी को अंजाम तक पहुंचाने के लिए आतंकी संगठन भारत के युवकों को बरगलाने की कोशिशों में जुटा हुआ है. ये खुलासा किया है भारत की जांच एजेंसी एनआईए ने.

एनआईए ने IS से संबंध रखने के आरोप में चार लोगों को बेंगलूरु से गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही एनआईए ने देश के अलग-अलग हिस्सों से IS से संबंध रखने के आरोप में कुल 13 युवकों को गिरफ्तार किया है. इन 13 लोगों को एनआईए ने महाराष्ट्र एटीएस, हैदराबाद एटीएस के साथ संयुक्त कार्रवाई में गिरफ्तार किया है.एनआईए ने 6 लोगों को कर्नाटक से , 4 युवकों को हैदराबाद, 2 लोगों को महाराष्ट्र और एक को उत्तर प्रदेश से गिरफ्तार किया है. एनआईए को चौदहवें संदिग्ध की भी तलाश है.

बेंगलूरु और हैदराबाद से गिरफ्तार संदिग्धों के पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद हुए हैं. इन गिरफ्तारियों के अलावा एनआईए ने पश्चिम बंगाल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, राजस्थान और असम के भी कुछ शहरों में भी छापेमारी की है.खुफिया एजेंसियों के मुताबिक कुछ संदिग्ध हरिद्वार या इसके आस-पास छिपे हो सकते है.

भारत में IS के खिलाफ एनआईए की ये अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है. IS के संदिग्धों से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि IS गणतंत्र दिवस के मौके पर देश में पेरिस जैसा आतंकी हमला करने की फिराक में था. इतनी बड़ी तादाद में iS के संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद गृह मंत्रालय ने देश भर में अलर्ट जारी कर दिया है. खुफिया एजेंसियों के मुताबिक राजधानी दिल्ली और कोलकाता आतंकियों के निशाने पर है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: ISIS may carry out Paris, Jakarta-like attacks in India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017