ये साफ होना चाहिए कि आखिर राजनाथ सिंह के बेटे पर आरोप क्या हैं: दिग्विजय सिंह

By: | Last Updated: Thursday, 28 August 2014 11:00 AM

नई दिल्ली: गृह मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को लेकर चल रहे विवाद पर कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का बयान आया है. दिग्विजय  ने पूछा है कि ये साफ होना चाहिए कि आखिर राजनाथ सिंह के बेटे पर आरोप क्या हैं.

 

दिग्विजय के इस बयान के बाद उन कयास को हवा मिल गई है जिसमें कई मंत्रियों के नाम तैर रहे हैं.

 

दिग्विजय ने कहा, “कई तरह की खबरें चल रही हैं. इसे लेकर पीएमओ और बीजेपी अध्यक्ष की सफाई आई है. खुद राजनाथ सिंह ने अफवाहों को खारिज किया है. लेकिन कोई तो बताए कि आखिर आरोप क्या हैं?”

 

दिग्विजय ने आगे कहा, “अफवाई कई हैं, प्रकाश जावड़ेकर जब विदेश जा रहे थे तो उन्हें फोन आया कि वह जींस पैंट और टी शर्ट में नहीं जाएं. तीसरी अफवाह यह है कि रेल मंत्री सदानंद गौड़ा रेलवे के सप्लायर के साथ खाना खा रहे थे, उन्हें फोन आया कि वापस लौटें. चौथी अफवाह यह है कि बिजली मंत्री पीयूश गोयल एक बड़े उद्योगपति के यहां खाना खाने गए, जब वह वहां से लौटे से उन्हें डांट पड़ी. उन्हें कहां गया कि घर पर नहीं जाया करें, दफ्तर ही बुला लिया करें. नितिन गडकरी की गाड़ी और घर पर टैपिंग मशीन लगाए गए हैं. अफवाहों का बाज़ार गरम है और अफवाहें फैलाने में बीजेपी और संघ माहिर हैं.”

 

दरअसल मामला यह है कि राजनीति के गलियारे में ये किस्से चल रहे हैं कि पीएम मोदी ने राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को उनके गलत आचरण के लिए फटकार लगाई है. अफवाहों में यहां तक कहा जा रहा है कि पंकज ने पैरवी के लिए पैसे लिए और इसे लेकर मोदी ने उनकी फटकार लगाई.

 

लेकिन राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को लेकर चल रहे किस्से का विवाद कल तब सार्वजनिक हो गया जब इस सिलसिले में पहले राजनाथ सिंह का बयान आया और फिर पीएमओ की सफाई आई.

 

आखिर किसने अफवाह फैलाई

 

राजनाथ सिंह अफवाहों को खारिज करते हुए यहां तक कह गए कि अगर आरोप साबित हुए तो राजनीति को ठोकर मार देंगे. राजनाथ सिंह के बयान के बाद पीएमओ और अमित शाह ने भी राजनाथ के पक्ष में बयान जारी किए लेकिन इन सबके बीच ये सवाल बना हुआ है कि राजनाथ सिंह के बेटे को लेकर आखिर किसने अफवाह फैलाई.

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मीडिया के सामने आकर सफाई तो दी लेकिन ये नहीं बताया कि वो आरोप क्या हैं जिसको लेकर उन्हें राजनीति छोड़ने तक की बात कहनी पड़ रही है.

 

असल में राजनाथ के सामने ये नौबत इसलिए आई क्योंकि मीडिया में उनके बेटे और यूपी बीजेपी के महासचिव पंकज सिंह पर एक पैरवी करने को लेकर चर्चा हो रही थी. इकोनॉमिक टाइम्स अखबार में तो यहां तक खबर छपी कि इस बात को लेकर राजनाथ सिंह के बेटे पंकज सिंह को पीएम ने फटकार लगाई है.

 

गृह मंत्री राजनाथ सिंह इस बात को लेकर परेशान हैं कि एक साथी मंत्री उनके बेटे को लेकर अफवाह फैला रहे हैं. राजनाथ ने इस बात की शिकायत बीजेपी और संघ के बड़े नेताओं से की है.

 

पीएमओ की सफाई

 

राजनाथ की सफाई के बाद प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी बयान जारी कर इस विवाद को अफवाह करार दिया.

 

पीएमओ ने कहा, मीडिया के कुछ हिस्सों में पिछले कुछ हफ्तों से पीएम का जिक्र करते हुए कुछ मंत्रियों और गृह मंत्री के बेटे के आचरण को लेकर चल रही खबर सफेद झूठ है..ये जानबूझकर चरित्र हनन और सरकार को बदनाम करने की साजिश है.

 

इस बयान के जरिये पीएम ने राजनाथ के साथ ही उन तमाम मंत्रियों को भी क्लीन चिट दी जिनके बारे में मीडिया में चर्चा चल रही थी. पीएम के इस बयान के बाद पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने भी चिट्ठी जारी कर आरोपों को गलत करार दिया.

 

सरकार की ओर से सफाई पर सफाई आ रही है. लेकिन इस विवाद ने विरोधियों को बोलने का मौका दे दिया है. कांग्रेस वो आरोप जानना चाह रही है जिसको लेकर गृह मंत्री को सफाई देने के लिए सामने आना पड़ा.

 

सवाल किए जा रहे हैं कि वो कौन है जो राजनाथ सिंह और उनके परिवार के खिलाफ अफवाह फैला रहा है. इस तरह की अफवाह फैलाने वाला सरकार में शामिल कोई मंत्री है या फिर पार्टी का कोई नेता और क्या ये विवाद सरकार में नंबर टू की लड़ाई का नतीजा है.

 

एनडीए सरकार में राजनाथ सिंह की हैसियत प्रधानमंत्री के बाद नंबर दो की है. लोकसभा चुनाव में जीत का श्रेय पार्टी मोदी और राजनाथ की जोड़ी को दे चुकी है, इसलिए भी ये सवाल उठ रहे हैं कि कहीं ये सरकार के भीतर की लड़ाई का नतीजा तो नहीं है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: It should be clear what the charges are over Rajnath Singh’s son: Digvijay Singh
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017