जयपुर-दिल्ली फ्लाइट के पायलट ड्यूटी आवर बाद उड़ान भरने से इनकार, यात्रियों को सड़क के रास्ते करनी पड़ी यात्रा | Jaipur-Delhi flight pilot refuses to fly beyond duty hours, some passengers travel by road

उड़ान से पायलट का इनकार, प्लेन के पैसेंजर सड़क के रास्ते जयपुर से दिल्ली लाए गए

By: | Updated: 10 Nov 2017 10:45 AM
Jaipur-Delhi flight pilot refuses to fly beyond duty hours, some passengers travel by road

नई दिल्ली: एयर इंडिया की सहायक कंपनी एलायंस एयर से बीते बुधवार की रात सफर करने की चाह रखने वाले मुसाफिरों का ये अनुभव हमेशा दर्द के साथ उनका साथी बना रहेगा. फ्लाइट जयपुर से दिल्ली के उड़ान भरने वाली थी. सभी 40 पैसेंजर हवाई अड्डे पर हाजिर थे. तभी पायलट ने उड़ान भरने से इनकार कर दिया.


पायलट का कहना था कि उसकी ड्यूटी आवर खत्म हो गई है और अब वो उड़ान नहीं भरेगा. डीजीसीए का नियम भी पायलट के हक में जा रहा था और इस तरह उस फ्लाइट को रद्द कर दी गई.


लेकिन मुसाफिरों को कइयों का दिल्ली आना जरूरी था, इसलिए एयरलाइंस ने कुछ पैसेंजरों को सड़क के रास्ते दिल्ली भेजा तो कुछ को होटल में ठहराया और सुबह की फ्लाइट से दिल्ली रवाना किया.


इस मामले में जयपुर के सांगानेर हवाई अड्डे के निदेशक जे एस बल्हारा ने कहा, "पायलट का ड्यूटी आवर खत्म हो गया था जिसकी वजह से उसने उड़ान भरने से मना कर दिया." उन्होंने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) के नियमों के मुताबिक किसी भी पायलट के लिए ड्यूटी आवर से ज्यादा उड़ान भरने की इजाजत नहीं है और सुरक्षा कारणों से ये जरूरी भी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jaipur-Delhi flight pilot refuses to fly beyond duty hours, some passengers travel by road
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story पंजाब नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने मारी बाजी, बीजेपी की बड़ी हार