नरसिंह राव ने जितना बड़ा काम किया उन्हें उसका श्रेय नहीं मिला: जयराम

By: | Last Updated: Thursday, 3 September 2015 11:16 AM
Jairam Ramesh pens on PM Narasimha Rao

नई दिल्ली : पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने साफ-साफ कहा है कि पूर्व प्रधानमंत्री नरसिंह राव ने देश के लिए जितना बड़ा काम किया उन्हें उसका श्रेय नहीं मिला.

 

जयराम रमेश ने अपनी किताब To The Brink And Back में लिखा है कि 6 दिसंबर की घटना को रोकने के लिए नरसिंह राव ने जरूरी कदम नहीं उठाए थे इसलिए कांग्रेस उनसे नाराज रही.

 

जयराम रमेश का कहना है कि नरसिंह राव और मनमोहन सिंह ने मिलकर देश को बचाया. उनका कहना था कि 1991 में मई, जून और जुलाई के महीने में क्या हुआ और देश को कैसे आर्थिक संकट से उबारा गया इस किताब में उसका उल्लेख है.

 

जयराम ने कहा कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद के गिराये जाने को लेकर कांग्रेस पार्टी के भीतर कुछ सवाल हैं और ये सही है कि पार्टी के अनेक नेताओं का मानना है कि नरसिंह राव ने जरूरी कदम नहीं उठाए.

 

जयराम रमेश ने ये भी कबूल किया कि उन्हें ये समझ में नहीं आया कि नरसिंह राव जैसा महान, काबिल, पढ़ा लिखा और बड़ा जानकार आदमी कैसे चंद्रास्वामी जैसे शख्स से रिश्ते रखता था और उनका ये रिश्ता किस तरह का था. रमेश ने कहा कि उन्होंने कभी भी नरसिंह राव से इस बारे में नहीं पूछा.

 

एबीपी न्यूज़ से बातचीत करते हुए जयराम रमेश ने ये भी कहा कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह बहुत ईमानदार शख्स हैं और उनकी ईमानदारी पर सवाल खड़े नहीं किए सकते.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jairam Ramesh pens on PM Narasimha Rao
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017