इनकार के बाद पाक मंत्री ने स्वीकारा, आतंकी मसूद अजहर 'एहतियातन हिरासत' में

By: | Last Updated: Friday, 15 January 2016 10:43 AM
Jaish chief Masood Azhar under ‘protective custody’: Pakistan minister

नई दिल्ली/लाहौर : पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के कानून मंत्री ने आतंकी मसूद अजहर के ‘एहतियातन हिरासत’ में होने की पुष्टि की है. मंत्री राणा सनाउल्लाह ने कहा कि प्रतिबंधित संगठन जैश ए मोहम्मद के प्रमुख मसूद अजहर को उसके सहयोगियों के साथ हिरासत में रखा गया है. साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि उसे गिरफ्तार नहीं किया गया है.

सनाउल्लाह ने डॉन न्यूज से कहा, ‘मसूद अजहर को पंजाब पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने एहतियातन हिरासत में लिया है.’ इससे पहले सरकार ने इन खबरों की न तो पुष्टि की और न ही इंकार किया कि अजहर को ‘एहतियातन हिरासत’ में लिया गया है.

सनाउल्लाह ने कहा, ‘हमने मौलाना अजहर और उसके साथियों को पठानकोट घटना के सिलसिले में एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया है. बहरहाल अगर पठानकोट हमले में उसकी संलिप्तता साबित होती है तो हम उसे गिरफ्तार कर लेंगे.’ उन्होंने कहा कि नेशनल एक्शन प्रोग्राम के तहत जेईएम सहित प्रतिबंधित संगठनों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

भारत ने दो जनवरी को पठानकोट में हुए हमले के लिए अजहर की पहचान साजिशकर्ता के तौर पर की है. इसने उसके भाई रउफ और पांच अन्य पर हमले में भूमिका निभाने के भी आरोप लगाए हैं जिसमें सात भारत सैनिक शहीद हो गए थे और सभी छह आतंकवादी मारे गए थे.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jaish chief Masood Azhar under ‘protective custody’: Pakistan minister
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017