J&K: पुंछ में पाकिस्तान ने फिर तोड़ा सीजफायर, फायरिंग में दो जवान सहित 5 घायल

एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 285 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़ा था.

By: | Last Updated: Wednesday, 20 September 2017 2:00 PM
Jammu and Kashmir: Ceasefire violation by Pakistan in Degwar area of Poonch

पुंछ: अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद को लेकर अपनी फजीहत के बाद भी पाकिस्तान सुधरने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्तान ने एक बार फिर सीमा पर युद्धविराम का उल्लंघन किया है. पुंछ सेक्टर में की गई भारी गोलाबारी में बीएसएफ के दो जवान और तीन नागरिक घायल हुए हैं.

 

पाकिस्तानी रेंजर्स की नापाक हरकतों ने एक बार फिर भारत-पाकिस्तान की सहरदों की शांति में खलल डाला है. कल शाम जम्मू-कश्मीर के पुंछ में अंतर्राष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से भारी गोलाबारी की गई. गोलाबारी के निशान पुंछ की पहाड़ियों में साफ देखे और सुने जा सकते थे.

पाकिस्तानी रेंजर्स ने अखनूर के ब्राह्मन बेला और रायपुर बॉर्डर पोस्ट पर फायरिंग की. इससे कुछ देर पहले पुंछ के मनकोटे, सब्जियान और दिगवाड़ में भी पाकिस्तान की ओर से गोले दागे गए. भारत की ओर से बीएसएफ ने भी पाकिस्तान को उसी की भाषा में मुंहतोड़ जवाब दिया.

पाकिस्तान की फायरिंग में 2 बीएसएफ जवान और 3 स्थानीय नागरिक घायल हो गए. घायल नागरिकों का नजदीक के अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. पिछले साल के मुकाबले इस साल पाकिस्तान की ओर से सीजफायर उल्लंघन बढ़ा है.

एक अगस्त तक सीजफायर उल्लंघन के 285 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि साल 2016 में 228 बार पाकिस्तान ने युद्धविराम तोड़ा था.

पाकिस्तान कभी आतंकियों को भारत भेजने के लिए घुसपैठ कराता है. तो कभी सीमा पार से फायरिंग करता है. अंतर्राष्ट्रीय मंच पर आतंकवाद को लेकर अपनी फजीहत करा चुका पाकिस्तान सुधरने को तैयार नहीं दिख रहा है.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jammu and Kashmir: Ceasefire violation by Pakistan in Degwar area of Poonch
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017