जम्मू : आरएस पुरा सेक्टर में सीमा पर मिली पाकिस्तानी सुरंग

By: | Last Updated: Friday, 4 March 2016 10:53 AM
Jammu : BSF detects tunnel from Pakistan to India

नई दिल्ली/जम्मू : गश्त के दौरान जम्मू के आरएसपूरा सेक्टर में पाकिस्तानी सुरंग का खुलासा हुआ है. भारत-पाकिस्तान सीमा पर पाकिस्तान की ओर से करीब 30 मीटर लम्बी सुरंग का गुरूवार को पता चला है. बीएसएफ ने दावा किया है कि उन्होंने पाकिस्तान द्वारा ज़मीन के नीचे से सुरंग बनाने की कोशिश को नाकाम किया है.

बॉर्डर सिक्योरिटी फ़ोर्स ने दावा किया कि उन्होंने एंटी टनल ड्राइव के दौरान अल्लाह माई दी कोठी, बीएसऍफ़ पोस्ट के नज़दीक पाकिस्तानी टनल का पता लगाकर एक बड़ी साजिश को नाकामयाब किया है. बीएसएफ के मुताबिक सुरंग भारतीय इलाके में करीबन 30 मीटर अंदर, 10 से 12 मीटर की गहराई में है. 2 से 3 मीटर चौड़ी ये सुरंग पाकिस्तान की तरफ जा रही है.

बीएसएफ के मुताबिक एक ट्रैक्टर के अचानक नीचे धंस जाने के बाद जब नीचे खुदाई की गई तो सुरंग का पता चला. बीएसएफ के मुताबिक सुरंग पिछले एक-दो महीने में ही बनाई गई है. इससे पहले जुलाई 2012 में भी जम्मू के साम्बा सेक्टर में सीमा पर ऐसी ही एक सुरंग मिली थी.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jammu : BSF detects tunnel from Pakistan to India
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: BSF India Jammu Pakistan RS Pura Tunnel
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017