जम्मू: अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास घुसपैठ की कोशिश नाकाम

By: | Last Updated: Friday, 30 January 2015 1:23 AM
jammu: infiltration bid foiled on the international border

जम्मू: सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने बीती रात जम्मू जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास करीब आठ उग्रवादियों के एक समूह की घुसपैठ की कोशिश नाकाम कर दी. बीएसएफ के एक अधिकारी ने बताया कि जम्मू जिले के जाबोवाल इलाके में आज रात सात से आठ संदिग्ध उग्रवादियों को भारत की सीमा में घुसपैठ की कोशिश करते देखा गया.

 

उनकी यह हरकत थर्मल इमेजर में नजर आने पर सीमा पर तैनात बीएसएफ के जवानों ने गोलीबारी की. जिसके बाद वे लोग वापस भाग गये. जम्मू और सांबा सेक्टरों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास पिछले एक हफ्ते में संदिग्ध उग्रवादियों की घुसपैठ की कई कोशिशें हो चुकी हैं.    

 

पाकिस्तान ने सीमा चौकियों को निशाना बनाया, तीन घायल

 

पाकिस्तानी बलों ने बीती रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारी गोलीबारी की और आठ सीमा चौकियों को निशाना बनाया, जिसमें जम्मू जिले के अर्निया कस्बे में अंतरराष्ट्रीय सीमा की सीमा चौकी भी शामिल है. इस घटना में तीन लोग घायल हो गए हैं.

 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने जम्मू जिले के आर. एस. पुरा और अर्निया सब सेक्टर में आम इलाकों में आज रात को छोटे हथियारों से भारी गोलीबारी की और मोर्टार दागे.’’ दागे गए मोर्टारों से सीमाई कस्बे अर्निया में तीन लोग घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

 

घायलों की पहचान भोले देवी (44), दर्शन लाल (41) और विकी कुमार (20) के रूप में हुई है. वे सभी अर्निया वासी हैं. अधिकारियों ने लोगों से घरों के अंदर रहने को ही कहा है. उन्होंने बताया कि बीएसएफ के जवानों ने तुरंत मोर्चा संभालते हुए जवाबी कार्रवाई की जो अभी भी जारी है.

 

रात पौने नौ बजे (आठ बजकर पैंतालीस मिनट) के दौरान पाकिस्तान ने संघषर्विराम का उल्लंघन कर आर. एस. पुरा और अर्निया सब सेक्टर में सीमा चौकियों पर गोलीबारी की. पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तानी बलों द्वारा आधा दर्जन से ज्यादा बार संघषर्विराम का उल्लंघन किया जा चुका है.

 

संबंधित ख़बरें-

ओबामा की यात्रा पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश, आधी रात को पाकिस्तान ने फिर की जम्मू के सांबा सेक्टर में धुआंधार फायरिंग

जमात उद दावा ने कहा, प्रतिबंध के बाद भी जारी रखेंगे गतिविधियां

ओबामा के दौरे पर दुश्मन की नजर, पाकिस्तान के आतंकियों ने चार राज्यों में हमले के लिए भेजी आतंकियों की चार टीमें 

सेना ने किया आगाह, ओबामा की यात्रा से पहले आतंकी कर सकते हैं हमले

घुसपैठ कराने के लिए युद्ध विराम तोड़ रहा है पाक!

पाक की फायरिंग में एक महिला की मौत, सात घायल

पीओके में हाफिज सईद घुसपैठ की ताक में बैठे आतंकियों से मिला

पाकिस्तानी नाव पर मछुआरे नहीं थे, दो आतंकी भागे, तलाश जारी: कोस्ट गार्ड  

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: jammu: infiltration bid foiled on the international border
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017