BJP Members of J & K Govt Resigned- Cabinet Reshuffle Jammu & Kashmir

जम्मू-कश्मीर सरकार में होगा फेरबदल, BJP के सभी 9 मंत्रियों ने सौंपा इस्तीफा

कठुआ गैंगरेप मामले में आरोपियों के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने वाले बीजेपी के दो मंत्रियों लाल सिंह और चंद्र प्रकाश ने तीन दिन पहले इस्तीफा दे दिया था.

By: | Updated: 17 Apr 2018 10:15 PM
Jammu-Kashmir: All 9 bjp ministers have submitted resignation

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में बीजेपी के सभी नौ मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. इन सभी मंत्रियों ने जम्मू-कश्मीर के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. बता दें कि कठुआ गैंगरेप मामले में आरोपियों के समर्थन में आयोजित रैली में हिस्सा लेने वाले बीजेपी के दो मंत्रियों लाल सिंह और चंद्र प्रकाश ने तीन दिन पहले इस्तीफा दे दिया था.


कहा जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती मंत्रिमंडल में फेरबदल किया जाएगा और बीजेपी के इस्तीफा देने वाले मंत्रियों की जगह बीजेपी के ही नई चेहरों को शामिल किया जाएगा.


जम्मू-कश्मीर में वर्तमान विधानसभा का हाल


जम्मू-कश्मीर में फिलहाल पीडीपी औऱ बीजेपी के गठबंधन की सरकार है और महबूबा मुफ्ती मुख्यमंत्री हैं. महबूबा मुफ्ती पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मुहम्मद सईद की बेटी हैं और जम्मू कश्मीर पीपल डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष हैं.


राज्य में पीडीपी 28 सीटें जीतकर विधानसभा में सबसे बड़ी पार्टी है और बीजेपी 25 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर है. नेशनल कांफ्रेंस 15 सीटें जीतकर तीसरे स्थान पर है. वहीं कांग्रेस 12 सीटों के साथ चौथे नंबर पर है.


वीडियो देखें-




यह भी पढ़ें-

चांद-तारे वाले हरे झंडे पर भारत में लगे पाबंदी: वसीम रिजवी

कठुआ रेप केस : कांग्रेस की मांग अदालत करे जांच की निगरानी, राज्य और केन्द्र सरकार पर भरोसा नहीं

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jammu-Kashmir: All 9 bjp ministers have submitted resignation
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव खारिज, जानें विपक्ष का अगला कदम क्या हो सकता है?