जम्मू कश्मीर: सरकार गठन के लिए पीडीपी से बातचीत नहीं कर रही है कांग्रेस

By: | Last Updated: Tuesday, 12 January 2016 8:30 AM
Jammu & kashmir: congress not in talks with PDP

नयी दिल्ली: कांग्रेस ने  इस अटकल को खारिज कर दिया कि वह जम्मू कश्मीर में सरकार गठन के लिए अपनी पूर्व सहयोगी पीडीपी के साथ बातचीत कर रही है.

वरिष्ठ कांग्रेस नेता और राज्यभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने आज यहां कहा, ‘‘ये अटकलें बेबुनियाद है. मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि क्यों ऐसी गलत सूचना फैलायी जा रही है और किस लिए. ’’

संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की कल की श्रीनगर यात्रा मुफ्ती मोहम्मद सईद के दुखद निधन की इस घड़ी में उनकी बेटी महबूबा मुफ्ती का दुख बांटने भर के लिए थी.

उन्होंने कहा, ‘‘किसी को सईद की कांग्रेस से लंबा जुड़ाव तथा इंदिरा गांधी, राजीव गांधी एवं सोनिया गांधी से उनकी नजदीकी को नहीं भूलना चाहिए. ’’ उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी की इस भेंट का राज्य में किसी नये गठबंधन के निर्माण से कोई लेना देना नहीं है.

इसी बीच कांग्रेस ने सरकार पर कच्चे तेल के दामों में गिरावट का 80 फीसदी फायदा अपनी जेब में डालने का आरोप लगाया और सरकार से ग्राहकों को भी लाभ देने का आह्वान किया.

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक सिंघवी ने कहा कि कई बार इस मुद्दे को उठाने के बाद भी कांग्रेस को सरकार से कोई जवाब नहीं मिला. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद अंतरराष्ट्रीय कच्चे तेल के दाम 72 फीसदी घटे हैं जो किसी भी सरकार के बहुत बड़ा अंतरराष्ट्रीय आशीर्वाद और जैकपोट है लेकिन डीजल के दाम 20 फीसदी और पेट्रोल के दाम 16 फीसदी ही घटे हैं.

उधर, मोदी के गृह राज्य में हाल की अपनी विजय के बाद गुजरात जिला पंचायत नेताओं ने आज कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी से भेंट की. इस मौके पर प्रदेश पार्टी प्रभारी गुरदास कामत भी मौजूद थे.

यह जीत कांग्रेस के लिए गुजरात में मनोबल बढ़ाने वाला है . इस चुनाव से गुजरात में उसका वर्चस्व प्रदर्शित हुआ जहां भाजपा ने मई, 2014 के चुनाव में सभी 25 सीटें जीती थीं.

India News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Jammu & kashmir: congress not in talks with PDP
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017