Jammu kashmir: footballer majid irshad khan turned militant फुटबॉलर से आतंकी बना जम्मू-कश्मीर का ये युवा, परिवार ने की वापस लौट आने की गुजारिश

फुटबॉलर से आतंकी बना जम्मू-कश्मीर का ये युवा

बेटे के आतंकवादी बनने के सदमे से उन्हें हार्ट अटैक आ गया. परिवार वालों को बेटे के आतंकवादी बनने की जानकारी सोशल मीडिया से ही हुई.

By: | Updated: 16 Nov 2017 05:00 PM
Jammu kashmir: footballer majid irshad khan turned militant
जम्मू: दक्षिण कश्मीर का रहने वाला माजिद इरशाद खान नाम का एक फुटबॉलर अचानक से आतंकी बन गया. अब परिवार उसे वापस घर लाना चाहता है. परिवार का कहना है कि माजिद का ब्रेनवॉश किया गया है, जिसकी वजह से उसने ये कदम उठाया. वहीं, जम्मू कश्मीर पुलिस के आईजी मुनीर खान ने कहा है कि माजिद वापस अपने परिवार में शामिल हो जाए तो हम स्वागत करेंगे.

कौन है माजिद इरशाद?

श्रीनगर से 60 किलोमीटर दूर दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग ज़िले के सादिकाबाद इलाके में 20 साल के माजिद इरशाद कश्मीर में लश्कर-ए-तैएबा का नया पोस्टर बॉय बन गया है. इरशाद बचपन से ही काफी मेधावी था. चाहे पढ़ाई हो या फिर खेलकूद, हर क्षेत्र में वो आगे रहता था. वह अपने इलाके का प्रसिद्ध फुटबॉलर था. उसके अचानक आतंकवादी बनने से हर कोई हैरान है.

बेहतरीन गोलकीपर था माजिद इरशाद

माजिद इरशाद के 10वीं और 12वीं की परीक्षा में काफी अच्छे अंक आए थे. उसे फुटबॉल खेलना काफी पसंद था. 9वीं क्लास में वह अनंतनाग के क्रिकेट और फुटबॉल क्लब का हिस्सा बन गया था. उसे टीम का बेहतरीन गोलकीपर माना जाता था.

परिवार को सोशल मीडिया से मिली माजिद के आंतकी बनने की जानकारी

20 साल का माजिद इरशाद खान दक्षिण कश्मीर का रहने वाला है. उसके पिता सरकारी कर्मचारी हैं. बेटे के आतंकवादी बनने के सदमे से उन्हें हार्ट अटैक आ गया. परिवार वालों को बेटे के आतंकवादी बनने की जानकारी सोशल मीडिया से ही हुई. सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही थी, जिसमें माजिद एके 47 के साथ दिखा.

अपने एक दोस्त की वजह से आतंकवादी बना था माजिद

बताया जा रहा है कि माजिद अपने एक दोस्त की वजह से आतंकवादी बना. माजिद का दोस्त यावर निसार जुलाई में एक आतंकवादी गुट से जुड़ गया था. एक महीने बाद ही पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने उसे एनकाउंटर में मार गिराया. माजिद अपने दोस्त की मौत से इतना दुखी हुआ कि उसने भी आतंकवादी गुट जॉइन कर लिया.

आतंकवादी बनने के लिए गायब होने से पहले माजिद ने खुद को समाज से दूर कर लिया था. वो किसी से भी बात करना पसंद नहीं करता था.

दोस्तों ने की लौट आने की गुजारिश

माजिद के दोस्तों ने सोशल मीडिया पर उससे लौट आने की गुजारिश की है. जम्मू कश्मीर  पुलिस के आईजी मुनीर खान के मुताबिक, इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि माजिद फूटबाल खिलाडी था या कुछ और हम बस चाहते है कि वह वापस लौट आए.

माजिद के दोस्त ने फेसबुक पर लिखी भावुक पोस्ट

माजिद के एक दोस्त ने फेसबुक पर लिखा- ‘’आज मैंने तुम्हारी मां और अब्बू को देखा. वो पूरी तरह से टूट चुके हैं. प्लीज लौट आओ. इस तरह अपने मां-बाप को मत छोड़ो. प्लीज वापस आ जाओ. तुम अपने मां-बाप की इकलौती उम्मीद हो. वो तुमसे बिछड़ना नहीं सह पाएंगे. जब मैंने उन्हें देखा तब वो रो रहे थे. प्लीज माजिद उनके लिए लौट आओ. हम सब तुम्हें बहुत प्यार करते हैं.’’

जम्मू कश्मीर पुलिस ने भी माजिद जैसे लड़को के वापस लौटने में मदद देने का फैसला किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Jammu kashmir: footballer majid irshad khan turned militant
Read all latest India News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story 47 साल के राहुल गांधी ने देखा है जीवन का हर उतार चढाव, किया है खुद को साबित