जम्मू में बाढ़ से बह गया तवी नदी पर बना पुल, श्रीनगर में झेलम नदी का तटबंध टूटने से शहर में घुसा पानी

By: | Last Updated: Saturday, 6 September 2014 1:03 AM

श्रीनगर: भगवती नगर को जम्मू से जोड़ने वाला तवी नदी पर बना पुल टूट गया है.  प्रशासन ने पहले से सारे पुलों पर यातायात को रोका हुआ है. थोड़ी देर पहले हमन आपको पुल के कुछ हिस्से के टूटने का वीडियो दिखाय़ा था. अब पूरा पुल बह गया है.

 

जम्मू कश्मीर के बाढ़ प्रभावित पुलवामा जिले में राहत अभियान के दौरान एक अधिकारी सहित नौ सैन्यकर्मी आज उस समय झेलम नदी की तेज धारा में फंस गए जब उनकी नाव पलट गई.

 

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि पुलवामा जिले के पंपोर क्षेत्र में राहत एवं बचाव अभियान में लगे सैन्यकर्मियों की एक टीम उस समय झेलम नदी की तेज धारा में फंस गई जब उन्हें ले जा रही नाव पलट गई.

 

उन्होंने बताया कि 11 सैन्यकर्मी हालांकि, सुरक्षित लौटने में सफल रहे लेकिन नौ सैन्यकर्मी अभी भी फंसे हैं . इन लोगों को वहां से निकालने के लिए दो हेलीकॉप्टर लगाए गए हैं.

 

अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने उन्हें बचाने के लिए अभियान शुरू कर दिया है .’’ उन्होंने कहा कि कश्मीर में बाढ़ की स्थिति पिछले साल उत्तराखंड में आई बाढ़ जितनी ही गंभीर है . सेना ने समूची घाटी में राहत एवं बचाव कार्य के लिए 60 टुकड़ियां लगाई हैं.

 

अधिकारी ने कहा, ‘‘अपनी सुरक्षा के लिए खतरा होने के बावजूद सैन्यकर्मी कश्मीर के लोगों को राहत उपलब्ध कराने के काम में जुटे हैं .’’ अब तक 5 हजार से अधिक लोगों को बचाया गया है और उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

 

उन्होंने कहा, ‘‘हमने विस्थापित लोगों के लिए कई स्थानों पर अस्थाई शिविर लगाए हैं .’’